यह ख़बर 10 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाक से भारतीय चौकियों पर निशाना, 37 घंटे में दोबारा संघर्ष विराम उल्लंघन

जम्मू:

महज 37 घंटे के अंदर दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसके बाद भारतीय बलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, 'पाकिस्तानी सैनिकों ने आज छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू करके जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में मेंधर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर निशाना साधा।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से लगी सीमा पर पहरा दे रहे भारतीय सैनिकों ने स्थिति संभाली और उतनी ही क्षमता के हथियारों से गोली चलाई।

लेफ्टिनेंट कर्नल मेहता ने कहा, 'नियंत्रण रेखा के इस तरफ गोलीबारी में जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। आखिरी खबर आने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी।' पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा आज की गोलीबारी इस महीने संघर्ष विराम उल्लंघन की तीसरी घटना है।

शुक्रवार को जम्मू जिले के आरएस पुरा क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पर ओक्टेरियो बीओपी पर पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ को एक जवान को सौंपा जिसे पाकिस्तान में पकड़ा गया था।

30 वर्षीय जवान सत्यशील यादव को सौंपे जाने के महज 6 घंटे बाद 8 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के भीमभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के आसपास छोटे और स्वचालित हथियारों से भारतीय अग्रिम चौकियों पर निशाना साधा था और संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्रवार को बीएसएफ के बटालियन कमांडेंटों और पाक रेंजरों के बीच आरएस पुरा क्षेत्र में हुई फ्लैग वार्ता में दोनों पक्षों ने सीमा पर अमन चैन बनाये रखने की प्रतिबद्धता जताई थी।