पाक झंडा फहराने से नाराज सीएम मुफ्ती बोले, मसर्रत पर होगी कार्रवाई

श्रीनगर के बाहरी हिस्से हैदरपुरा में अलगावादियों की रैली के दौरान पाकिस्तान का झंडा लहराए जाने के मसले पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा कि पाक का झंडा लहराना और पाक समर्थक नारेबाजी बर्दाश्त नहीं। मसर्रत आलम पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

देखें वीडियो : सीएम मुफ्ती ने इस मसले पर क्या कहा?

इससे पूर्व श्रीनगर के बाहरी हिस्से हैदरपुरा में अलगावादियों की रैली के दौरान पाकिस्तान का झंडा लहराए जाने के मसले पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मसर्रत आलम, सैयद अली शाह गिलानी, बशीर अहमद भट और पीर सैफुल्लाह समेत कई अन्य अलगावादी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। हैदरपुरा गिलानी का गढ़ मन जाता है और उनका घर इसी इलाके में है।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से बात की और ऐसे मामलों में सख्त रुख अपनाने को कहा था।

गृह मंत्री के करीबी सूत्रों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि गृह मंत्री ने कश्मीर घाटी में जो कुछ चल रहा है, उन सभी मसलों पर मुख्यमंत्री से बात की और मुख्यमंत्री से कहा गया कि जब देश की मर्यादा की बात आती है, तो राष्ट्र हित को सबसे पहले ध्यान में रखा जाए।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर सरकार को कहा है कि इस तरह की हरकत करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए

उधर, घाटी में आधिकारिक सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मसर्रत आलम और बाकी नामजद अलगावादी नेताओं पर कार्रवाई जरूर की जाएगी और इन लोगों की गिरफ्तारी से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। यही नहीं जो एफआईआर बडगाम ज़िले के पुलिस स्टेशन में दर्ज़ हुई है, उसके मुताबिक भीड़ ने सीआरपीएफ के ऊपर पथराव भी किया और भारत के खिलाफ नारेबाजी भी की, लेकिन सुरक्षाबलों ने खुद पर नियंत्रण रखा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com