यह ख़बर 01 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुंछ में घुसपैठ के दौरान आईईडी विस्फोट में पाक घुसपैठिये की मौत

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आईईडी में विस्फोट हो जाने से उसे ले जा रहे कथित पाकिस्तानी घुसपैठिये की आज मौत हो गई।
पुंछ:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आईईडी में विस्फोट हो जाने से उसे ले जा रहे कथित पाकिस्तानी घुसपैठिये की आज मौत हो गई।

रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि पुंछ जिले में तड़के करीब 4:30 बजे नियंत्रण रेखा पर सब्जियान इलाके में एक घुसपैठिये की गतिविधि देखी गई।

उन्होंने बताया कि सैनिकों ने अग्रिम भारतीय चौकी (नाला) की ओर बढ़ते हुए घुसपैठिये पर गोली चला दी।

प्रवक्ता के मुताबिक, गोली लगने से घुसपैठिये के पास मौजूद आईईडी में विस्फोट हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

नियंत्रण रेखा के जंगली इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया और घुसपैठिये के क्षत-विक्षत शव को बरामद कर लिया गया। उनके मुताबिक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया।

जब प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या घुसपैठिया नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकी पर हमला कर रहा था तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि सूत्रों ने कहा कि अग्रिम चौकी पर आईईडी के साथ हमले को अंजाम दिया गया।

सेना के जवानों ने 26 जून को राज्य के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तरी कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केटी पटनायक ने 17 जून को नियंत्रण रेखा पर सब्जियान की ऊंची पट्टी पर आतंकवादियों की मौजूदगी पर चिंता जताई थी। उन्होंने रविवार को ही पद छोड़ा है।