कोर्ट में बोले पी चिदंबरम, मैंने ही INX मीडिया के मामले में जांच के आदेश दिए थे

चिदंबरम ने इस पूरे मामले सीबीआई के आरोपों का खंडन किया है. 

कोर्ट में बोले पी चिदंबरम, मैंने ही INX मीडिया के मामले में जांच के आदेश दिए थे

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम.

खास बातें

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने आरोपों से किया इनकार
  • कोर्ट में आरोपों पर कर रहे थे जिरह
  • सीबीआई ने कोर्ट में कार्ति को किया पेश
नई दिल्ली:

पूर्व वित्तमंत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और वकील पी चिदंबरम ने आज अपने बेटे कार्ति चिदंबरम के मामले में कोर्ट में बहस के दौरान कहा कि जिस मामले में उन्हें और उनके बेटे को आरोपी बनाया गया है, उस मामले की जांच के आदेश उन्होंने ही दिए थे. चिदंबरम ने इस पूरे मामले सीबीआई के आरोपों का खंडन किया है. 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम एक दिन की सीबीआई हिरासत में हैं. आज उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया गया.  INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सीबीआई ने बुधवार को कार्ति चिदंबरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ़्तार किया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ मजिस्ट्रेट के सामने इंद्राणी मुखर्जी के बयान पर कार्ति की गिरफ़्तारी हुई है.

INX मनी लॉन्ड्रिंग मामला : कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए एक दिन की CBI हिरासत में भेजा गया

सूत्रों के मुताबिक़ इंद्राणी ने अपने बयान में कहा है कि पी चिदंबरम के निर्देशों पर विदेशी निवेश की मंज़ूरी के लिए कार्ति को 10 लाख अमेरिकी डॉलर यानी क़रीब 7 करोड़ रुपये दिए गए थे. मंज़ूरी के बदले चिदंबरम ने बेटे को कारोबार में मदद करने को कहा था.7 लाख डॉलर यानी लगभग 5 करोड़ रुपये का भुगतान विदेश में किया गया. NDTV के पास इस भुगतान के दस्तावेज़ हैं.

चिदंबरम ने कहा, अरुण जेटली की जगह होता तो इस्तीफा दे देता

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के बयान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दर्ज किये थे. ईडी इस मामले की काले धन को सफेद करना (मनी लांड्रिंग) के नजरिये से जांच कर रही है, जबकि सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष इंद्राणी दंपती के बयान दर्ज किये थे.

VIDEO-  कार्ति चिदंबरम को सीबीआई की हिरासत

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति को लंदन से लौटते ही चेन्नई हवाई अड्डे पर कार्ति (46) को गिरफ्तार कर लिया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com