200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज़ धोखाधड़ी केस में गुरुग्राम के एम्बिएन्स मॉल का मालिक गिरफ्तार

इससे पहले ईडी ने बैंक फर्जीवाड़ा मामले में एंबिएंस ग्रुप के 7 ठिकानों पर छापे मारे थे. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  शुक्रवार को राज सिंह गहलोत के आवासीय परिसर सहित दिल्ली में सात जगह छापेमारी की थी.

200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज़ धोखाधड़ी केस में गुरुग्राम के एम्बिएन्स मॉल का मालिक गिरफ्तार

ईडी ने पिछले दिनों राज सिंह गहलोत के साट ठिकानों पर छापा भी मारा था. (फाइल फोटो)

गुरुग्राम:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है. आरोप है कि राज सिंह ने रिहायशी जमीन पर मॉल का निर्माण कराया. उसे आज दिल्ली की ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा. जहां से ED आरोपी की रिमांड लेगी.


इससे पहले ईडी ने बैंक फर्जीवाड़ा मामले में एंबिएंस ग्रुप के 7 ठिकानों पर छापे मारे थे. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  शुक्रवार को राज सिंह गहलोत के आवासीय परिसर सहित दिल्ली में सात जगह छापेमारी की थी. जिन ठिकानों पर छापे मारे गए थे, उनमें अमन हॉस्पिटैलिटी व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसर व अन्य कंपनी अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गहलोत के अलावा उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों  के कार्यालय परिसरों के अलावा अमन हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसरों की तलाशी ली गई थी. ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि राज सिंह गहलोत के आवास की तलाशी के दौरान 16 लाख रुपये नकद और लगभग 24 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्राएं बरामद की गईं थीं. ईडी की टीम ने तलाशी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज व डिजिटल सबूत भी बरामद किए थे.