यह ख़बर 24 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पेट्रोल कीमतों में बढ़ोतरी का तीखा विरोध, सहयोगियों ने भी आंखें तरेरीं

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने दाम बढ़ोतरी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है, जबकि मुलायम सड़कों पर उतरने की बात कह रहे हैं। एनडीए ने 31 मई को देशव्यापी बंद का भी आह्वान किया है।
नई दिल्ली:

पेट्रोल के दामों में वृद्धि और बढ़ती महंगाई के खिलाफ एनडीए ने 31 मई को देशव्यापी बंद का आह्वान किया है। सरकार की सहयोगी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है कि पेट्रोल के दाम में इतनी भारी बढ़ोतरी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि उन्होंने साफ किया कि सरकार के इस फैसले के बावजूद वह समर्थन वापस नहीं लेंगी।

उधर, समाजवादी पार्टी ने भी कहा है कि उसे सरकार का यह फैसले मंज़ूर नहीं है और वह पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करेगी। विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ' का नारा देने वाली पार्टी आम जनता के साथ बार-बार धोखा कर रही है।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री और अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि सरकार के इस फैसले ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है और उसे इस फैसले को जल्द से जल्द वापस ले लेना चाहिए। डीएमके नेता करुणानिधि ने भी कहा है कि वह अपने सांसदों को प्रधानमंत्री से बात करने के लिए भेजेंगे।

पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में बीजेपी ने बुधवार रात दिल्ली और जयपुर में प्रदर्शन किया। भोपाल और हैदराबाद में भी विपक्षी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में भी लोगों ने पेट्रोलियम मंत्री और यूपीए सरकार का पुतला फूंका और सरकार विरोधी नारे लगाए। वहीं केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ने इस फैसले के विरोध में आज हड़ताल का ऐलान किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने सफाई देते हुए कहा कि पेट्रोल के दाम बढ़ाना एक मुश्किल फैसला था, लेकिन यह फैसला तेल कंपनियों का है और सरकार का इससे कोई लेना−देना नहीं है।