विदेशी बैले डांसर के कत्ल का राज खुला, रेप के बाद हत्या

विदेशी बैले डांसर के कत्ल का राज खुला, रेप के बाद हत्या

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

वह कभी हिंदी फिल्म के एक गाने, मार डाला-मार डाला पर थिरकती थी, लेकिन गाने के यह बोल त्रासदी में तब्दील हो गए। पता चला कि करीब डेढ़ महीने से लापता 27 साल की उज्बेकिस्तान की एक युवती की हत्या कर दी गई है। उसकी तलाश में अमेरिका से आई उसकी बहन और उज्बेकिस्तान से आई उसकी मां दर-दर भटक रहीं थीं।

भारत आकर भरत नाट्यम सीखा था
युवती की बहन के मुताबिक युवती ने 24 सितंबर को आखिरी बार अपना मां से बात की थी। पेशे से बैले डांसर युवती ने 8 साल पहले भारत आकर भरत नाट्यम सीखा था। 25 सितंबर को वह अचानक गायब हो गई। उसके घर वालों की शिकायत पर दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाने में अपहरण का मामला दर्ज हुआ। जांच में पता चला कि नाज नाम की एक महिला से मृत लड़की का पैसों का लेन-देन था। नाज भी उज्बेकिस्तान की रहने वाली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमवतन महिला ने ही हत्या की
पुलिस के मुताबिक नाज ने अपने एक साथी गगन के साथ मिलकर हरियाणा के समालखां में उसकी हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए उसको जलाने की कोशिश भी की। इतना ही नहीं हत्या से पहले गगन ने उसके साथ रेप भी किया। हरियाणा पुलिस ने 26 सितंबर को ही शव बरामद कर लिया और पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। ज्वाइंट कमिश्नर आरएस कृष्णैया के मुताबिक  गगन के कबूलनामे और मोबाइल की कॉल डिटेल्स के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।