प्याज की कीमतें आसमान पर, गोवा में 165 रुपये प्रति किलो तक पहुंची

देश के सबसे बड़े प्याज उत्पादक राज्य महाराष्ट्र के पड़ोस में स्थित गोवा में प्याज 165 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है. 

प्याज की कीमतें आसमान पर, गोवा में 165 रुपये प्रति किलो तक पहुंची

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

केंद्र सरकार की कोशिशों के बावजूद प्याज का दाम लगातार आसमान छूता जा रहा है. देश के सबसे बड़े प्याज उत्पादक राज्य महाराष्ट्र के पड़ोस में स्थित गोवा में प्याज 165 रुपये प्रति किलो बिकने लगी है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्रालय की वेबसाइट पर गुरुवार को दी गई कीमत सूची के अनुसार, गोवा की राजधानी पणजी में प्याज का खुदरा भाव 165 रुपये किलो था जबकि देशभर में प्याज का औसत खुदरा दाम 100 रुपये प्रति किलो. 

निर्मला सीतारमण के बाद अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का आया बयान, कहा- 'मैंने कभी प्याज नहीं चखा क्योंकि...' 

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में प्याज का खुदरा भाव एक दिन पहले के भाव 96 रुपये से घटकर 94 रुपये किलो हो गया जबकि बाजार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को फिर प्याज के थोक व खुदरा भाव में वृद्धि दर्ज की गई. दिल्ली की आजादपुर मंडी एपीएमसी की कीमत सूची के अनुसार, प्याज का थोक भाव गुरुवार को 25-85 रुपये प्रति किलो था. वहीं, दिल्ली और आसपास के इलाके में खुदरा प्याज 80-150 रुपये प्रति किलो था. 

पी चिदंबरम बोले क्या Avocado खाती हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जानिए इस फल के फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आजादपुर मंडी में गुरुवार को प्याज की आवक घटकर 497.4 टन रह गई. दिल्ली में इस समय राजस्थान और हरियाणा से प्याज आ रहा है. इसके अलावा कुछ विदेशों से आयातित प्याज की आपूर्ति हो रही है, जिसमें मिस्र, तुर्की और अफगानिस्तान से आयातित प्याज शामिल है. आयातित प्याज का थोक भाव 50-75 रुपये प्रति किलो है. एमएमटीसी ने अब तक 21,090 टन से ज्यादा प्याज आयात करने के ठेके दिए हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)