जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक अज्ञात आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, एक अज्ञात आतंकवादी ढेर

खास बातें

  • बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़
  • मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर
  • फिलहाल तलाशी अभियान जारी है
श्रीनगर:

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिला स्थित सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आज एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. फिलहाल वहां कुछ और आतंकियों के छिपे होने की सूचना है इसलिए तलाशी अभियान जारी है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बीती रात अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि तड़के कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखने पर सुरक्षाबलों ने संबंधित लोगों को चेतावचनी दी जिन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारी ने कहा, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.

इससे पूर्व शनिवार को कश्मीर के चोगुल हंदवाड़ा इलाके में घात लगाए बैठे आतंकियों ने पुलिस पैट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया था.  इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के सिपाही अब्दुल करीम शेख शहीद हो गए थे. इसके बाद दक्षिण कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोगों में गुस्सा में उबल पड़े हैं. यह अशांति हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के पांच माह देखने को मिली.

पिछले कुछ माह से, कश्मीर में आतंकवादियों की मौत पर लोगों का हुजुम उमड़ता था लेकिन रविवार को शहीद पुलिसकर्मी अब्दुल करीम शेख की अन्तिम यात्रा में लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. उनके एक रिश्तेदार अब्दुल कबीर ने कहा, जिसने भी अब्दुल करीम को मारा है, मैं उसे कभी भी मुजाहिद नहीं कहूंगा. मैं स्पष्ट रूप से कहू रह हूं, फिर चाहे परिणाम कुछ भी हो. यह आतंकवाद है और इसे रोका जाना चाहिए.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com