वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर पूर्व सैनिक बिहार में रैली करेंगे

वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर पूर्व सैनिक बिहार में रैली करेंगे

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के जंतर मंतर पर वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे पूर्व सैनिकों ने ऐलान किया कि अब वो बिहार में रैली करेंगे और लोगों को बतायेंगे कि सरकार ने सैनिकों से किया अपना वायदा पूरा नही किया। इतना ही नही मांग नही पूरे होने पर 15 अगस्त को भी ये सैनिक अपना विरोध प्रदर्शन कर सकते है।

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों की रिले भूख हड़ताल जारी है। हरियाणा के रोहतक से आये 80 साल के हो चुके कैप्टन रिसाल सिंह भूख हड़ताल पर बैठे हैं। वे कहते हैं ये सरकार के लिये शर्म की बात है कि हम अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। हमें इतनी पेंशन नहीं मिलती कि गुजारा हो सके।कैप्टन रिसाल सिंह

ने 1961 के गोवा ऑपरेशन, 1962 में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ 1971 की जंग लड़ी है। इनके जैसे कई सिपाही देशभर की 55 जगहों पर ऐसे ही भूख हड़ताल पर बैठे हैं। सरकार की अनदेखी से नाराज अब इन पूर्व सैनिकों ने तय किया है कि जहां-जहां चुनाव हैं वहां-वहां पर जाकर लोगों को बतायेंगे कि सरकार कैसे सैनिकों की वाजिब मांग नहीं मान रही।इंडियन एक्स सर्विसमेन

मूवमेंट के चेयरमैन मेजर जनरल सतबीर सिंह ने कहा कि हम बिहार जायेंगे और लोगों को अपने खिलाफ हुए वायदा खिलाफी की बात बतायेंगे। इतना ही नहीं धरने पर बैठे कई पूर्व सैनिक सरकार को सीधे धमकी दे रहे हैं कि उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन को सरकार हल्के में ना लें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के कपूरथला से आये दफेदार हरजिंदर सिंह कहते हैं, फौज में हमें सिखाया जाता है कि हम अनुशासन में रहकर अपनी बात कहें लेकिन हम ये भी जानते हैं अपनी बात कैसे मनवाई जाए। पूर्व सैनिकों का गुस्सा इस बात से भी है कि जब यूपीए से लेकर एनडीए सरकार ने इस मांग को मान लिया है तो फिर इसे लागू करने में टालमटोल क्यों कर रही है।