AIIMS के डॉक्टर को हुआ कोरोनावायरस, 9 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी की रिपोर्ट में संक्रमण

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. इस बीच AIIMS के डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं

AIIMS के डॉक्टर को हुआ कोरोनावायरस,  9 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी की रिपोर्ट में संक्रमण

देश में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. इस बीच AIIMS के डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पति की रिपोर्ट सुबह आई थी और उनकी पत्नी की रिपोर्ट  भी शाम में आई है. बता दें कि महिला 9 महीने की प्रेग्नेंट हैं. इसके साथ ही अब तक दिल्ली के 8 डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 

बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बताया गया था कि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. वहीं, जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में तृतीय वर्ष की छात्रा, महिला रेजिडेंट डॉक्टर के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह हाल ही में विदेश यात्रा पर गयी थीं. दोनों में कोविड-19 के लक्षण दिखे और उनकी जांच रिपोर्ट दो दिन पहले पॉजिटिव आयी है. दोनों का सफदरजंग के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है. वहीं, दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर और कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था. 

इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. बीते चार दिनों में चार गुना कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 293 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 141 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. आज निजामुद्दीन मरकज के 129 नए मामले सामने आए, इससे मरकज का कुल आंकड़ा 182 तक पहुंच गया है. यानी पिछले 24 घंटे में जो एक 141 नए मामले सामने आए हैं उसमें से 129 अकेले मरकज के हैं. दिल्ली में अब तक कुल 4 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 2 मौत आज हुई हैं और यह लोग मरकज के हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि रविवार 29 मार्च को दिल्ली में कोरोना के सिर्फ़ 72 मरीज थे, जिसमें मरकज का कोई शामिल नहीं था. गुरुवार 2 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 293 मरीज हो गए हैं, जिसमें 182 मरीज मरकज के शामिल हैं. यानी दिल्ली में 4 दिनों में कोरोना के मामले 4 गुना बढ़ गए हैं.