सागर धनखड़ हत्‍या मामले में विजेंदर भी गिरफ्तार, घटनास्‍थल पर सुशील कुमार के साथ था मौजूद

आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर की मौत हो गई थी. 

सागर धनखड़ हत्‍या मामले में विजेंदर भी गिरफ्तार, घटनास्‍थल पर सुशील कुमार के साथ था मौजूद

मामले में मशहूर रेसलर सुशील कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मामले में अब तक 9 लोग गिरफ्तार हो चुके
  • बिंदर पहलवान है और घटनास्‍थल पर था मौजूद
  • मामले में सुशील कुमार को किया जा चुका है अरेस्‍ट
नई दिल्ली:

दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में अब तक कुल 9 लोगों को अरेस्‍ट किया गया है. क्राइम ब्रांच ने मामले में बिंदर उर्फ विजेंदर को टिकरी से गिरफ्तार किया है. बिंदर पहलवान है और हत्‍या के स्‍थल पर मौजूद था. बिंदर ने स्‍वीकार किया है कि सुशील के कहने पर उसने सागर सहित कुछ पहलवानों को पीटा था. गौरतलब है कि मामले में ओलिंपिक खेलों के मेडल विजेता सुशील कुमार भी आरोपी हैं. सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम रखा गया था.सुशील के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था. बाद में सुशील (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था. आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर की मौत हो गई थी. 

मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला : UN एंबेसडर पद से हटाए गए रणदीप हुड्डा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, सागर धनकड़ की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाली जानकारी आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उस पर किसी नुकीली/भारी चीज (ब्लंट-ऑब्जेक्ट) से वार किए गए थे. सागर को 5 मई की आधी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके बाद उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां सुबह 7:15 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.  रिपोर्ट के अनुसार, ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी. जहांगीरपुरी के BJRMH हॉस्पिटल के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के मुताबिक विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं. मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत हुई. डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोंट के निशान मौत से पहले के हैं.