चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत, दिल्ली के आसपास भी कई मामले उजागर

चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत हो गई. स्वाइन फ्लू से होने वाली यहां यह चौथी मौत है. स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर मरीजों की जांच कर रहा है.

चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत, दिल्ली के आसपास भी कई मामले उजागर

खास बातें

  • 2015 में करीब 800 लोगों की मौत स्वाइन फ्लू से हुई थी
  • देश के लगभग हर राज्य से स्वाइन फ्लू के समाचार आ रहे हैं
  • केरल में इस साल स्वाइन फ्लू से 23 लोगों की मौत हो चुकी है
चंडीगढ़:

स्वाइन फ्लू से चंडीगढ़ के एक अस्पताल में 56 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई. इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मृत व्यक्ति को मधुमेह और उच्च रक्तचाप भी था और उनकी मौत सेक्टर 32 के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हो गई. मरीज को सेक्टर 16 से गंभीर हालत में रविवार को यहां लाया गया था.

यह भी पढ़ें:
उत्तर प्रदेश : लखनऊ में बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मरीज, 30 पार पहुंचा आंकड़ा
चंडीगढ़ और आसपास के इलाके में इस मौसम में अब तक स्वाइन फ्लू के 13 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.  स्वास्थ्य विभाग के मुताबित यहां स्वाइन फ्लू से होने वाली यह चौथी मौत है. 

यह भी पढ़ें:
केरल में इस साल स्वाइन फ्लू से हुई 23 लोगों की मौत

उधर, दिल्ली और आसपास के इलाकों में स्वाइन फ्लू के कुछ मामले सामने आए हैं. नोएडा और दादरी में स्वास्थ्य विभाग ने छह लोगों को स्वाइन फ्लू होने की बात कही है. स्वास्थ्य विभाग ने पिछले सप्ताह करीब दो दर्जन संदिग्ध लोगों के खून के नमूने जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से छह लोगों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है.

VIDEO: स्वाइन फ्लू का कैसे करें सामना इसके अलावा राजधानी और आसपास के इलाकों में डेंगू तथा मलेरिया के मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. 

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com