यह ख़बर 09 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ओडिशा : रेप की कोशिश के बाद आग के हवाले की गई लड़की की मौत

खास बातें

  • केंद्रपाड़ा जिले की 14 साल की उस लड़की ने भुवनेश्वर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिसके साथ कुछ युवकों ने बलात्कार की कोशिश की थी और फिर उसे आग के हवाले कर दिया था। लड़की की मौत के बाद भुवनेश्वर में तनाव है।
भुवनेश्वर:

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले की 14 साल की उस लड़की ने भुवनेश्वर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिसके साथ कुछ युवकों ने बलात्कार की कोशिश की थी और फिर उसे आग के हवाले कर दिया था। लड़की की मौत के बाद भुवनेश्वर में तनाव है।

स्थानीय पुलिस थाने के प्रभारी असीम पांडा ने बताया, लड़की ने गुरुवार रात कैपिटल अस्पताल में दम तोड़ दिया। लड़की को हवाई मार्ग से दिल्ली ले जाने में अधिकारियों के नाकाम रहने पर उसे कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लड़की पिछले 12 दिनों से जिंदगी की लड़ाई लड़ रही थी। बलात्कार की कोशिश और फिर उसे आग के हवाले कर दिए जाने के बाद कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर उसे भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर लेकर आए थे, लेकिन पीड़िता की हालत गंभीर हो जाने की वजह से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराने की योजना टाल दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़िता केंद्रपाड़ा जिले के महाकलापद ब्लॉक की रहने वाली थी और सातवीं कक्षा में पढ़ती थी। एक युवक और उसके दोस्त ने लड़की को 28 जुलाई को आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में आरोपी- प्रदीप दास और एकादशी दास को गिरफ्तार किया जा चुका है। पीड़िता की मौत के बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने भुवनेश्वर के कई इलाकों में वाहनों को फूंक डाला।