ओडिशा: शादी के पांच दिन बाद Covid​​-19 से दुल्हे की मौत, विवाह में शामिल कई लोगों में संक्रमण फैलने की आशंका

राजकनिका थाना क्षेत्र के दुर्गादेवीपाड़ा गांव के रहने वाले संजय कुमार नायक की शादी 10 मई को हुई थी. नायक अपनी शादी के लिए बेंगलुरु से आए थे और उनमें बुखार जैसे लक्षण आए और 13 मई को जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए.

ओडिशा: शादी के पांच दिन बाद Covid​​-19 से दुल्हे की मौत, विवाह में शामिल कई लोगों में संक्रमण फैलने की आशंका

प्रतीकात्मक तस्वीर.

केंद्रपाड़ा:

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में 26 वर्ष के उस व्यक्ति की कोविड​​-19 के कारण मौत हो गई जिसकी शादी पांच दिन पहले हुई थी. इसके बाद अधिकारी विवाह समारोह में उपस्थित लोगों की जांच करवा रहे हैं क्योंकि इससे कई लोगों में संक्रमण फैलने की आशंका उत्पन्न हो गई है. राजकनिका थाना क्षेत्र के दुर्गादेवीपाड़ा गांव के रहने वाले संजय कुमार नायक की शादी 10 मई को हुई थी. नायक अपनी शादी के लिए बेंगलुरु से आए थे और उनमें बुखार जैसे लक्षण आए और 13 मई को जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए.

कोरोना संकट के चलते पुरी जगन्नाथ मंदिर 15 जून तक श्रद्धालुओं के लिए रहेगा बंद 

रजकनिका के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के चिकित्सा अधिकारी बिबेक राउत ने बताया कि शुरुआत में, वह घर में पृथकवास में था लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उसे भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उसने 15 मई को संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. रविवार को एक मेडिकल टीम दुर्गादेवीपाड़ा गांव पहुंची और दुल्हन सहित परिवार के अन्य सदस्यों के नमूने लिये. शादी में कितने लोग शामिल हुए और उनके संपर्क में आये व्यक्तियों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

ओडिशा और पुरी में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए भगवान जगन्नाथ मंदिर के अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि 12वीं सदी का यह मंदिर 15 जून तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा. ओडिशा सरकार द्वारा राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद पांच मई से ही यह विश्व प्रसिद्ध मंदिर बंद है.  श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने एसजेटीए के प्रशासक डॉ. कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में मंदिर को 15 जून तक बंद रखने का निर्णय किया. बैठक में पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा भी मौजूद थे. बैठक में परिस्थतियों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर मानक संचालन प्रक्रिया की समीक्षा करने का भी निर्णय किया गया.


OJEE 2021: कोरोना के कारण आगे बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, 15 जून तक भरें फॉर्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओडिशा में कोविड-19 के 11,732 और मरीज सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर रविवार को 6,12,224 पर पहुंच गए जबकि 19 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 2,313 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 का उपचार करा रहे लोगों की संख्या बढ़कर 1,07,403 हो गई है. उन्होंने बताया कि 11,732 नए मामलों में से 6,569 मामले विभिन्न पृथक केंद्रों से सामने आए और बाकी के मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान सामने आए. खुर्दा में सबसे अधिक 1,710 नए मामले आए. इसके बाद कटक में 810 और अंगुल में 700 मामले आए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)