विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2018

नन से रेप के आरोपी बिशप ने पोप को लिखा पत्र, अस्थायी तौर पर पद छोड़ने की इच्छा जताई 

जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखकर अपने पद से अस्थायी तौर पर हटने की इच्छा जताई है.

नन से रेप के आरोपी बिशप ने पोप को लिखा पत्र, अस्थायी तौर पर पद छोड़ने की इच्छा जताई 
जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखा है.
जालंधर: जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखकर अपने पद से अस्थायी तौर पर हटने की इच्छा जताई है. 16 सितंबर को लिखे गए पत्र में बिशप ने कहा है कि उन्हें अपना केस लड़ने के लिए और समय की जरूरत है. बिशप मुलक्कल ने कहा कि उन्हें कई बार केरल आना-जाना पड़ सकता है. ऐसे में वे अपनी जिम्मेदारियों को अस्थायी तौर पर सौंपना चाहते हैं. आपको बता दें कि केरल पुलिस ने बिशप को पूछताछ के लिए टीम के सामने उपस्थित होने को कहा है. इसके एक दिन बाद ही बिशप ने अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारियां छोड़ दी थीं. बिशप मुलक्कल ने एक सर्कुलर में कहा, 'मेरी अनुपस्थिति में मोन्साइनोर मैथ्यू कोक्कन्डम सामान्य रूप से ही डायोसीस का प्रशासन देखेंगे'.

यह भी पढ़ें : रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ननों का धरना

यह सर्कुलर 13 सितंबर को जारी किया गया था. मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच बिशप को समन भेजने का फैसला महानिरीक्षक (एर्णाकुलम रेंज) सखारे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद लिया गया था. इस बैठक में कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर और वायकॉम के पुलिस उपाधीक्षक के.सुभाष भी शामिल थे. सर्कुलर में बिशप ने कहा कि मामले की जांच कर रही पुलिस द्वारा उनके खिलाफ एकत्रित किए गए सबूतों में “बहुत से विरोधाभास’’ हैं. सर्कुलर की एक प्रति यहां मीडिया को उपलब्ध कराई गई. नन ने हाल ही में न्याय के लिए वेटिकन के तत्काल हस्तक्षेप और जालंधर डायोसीस के प्रमुख के पद से उनको हटाए जाने की मांग की थी. नन ने आरोप लगाया था कि बिशप मुलक्कल अपने खिलाफ चल रहे मामले को दबाने के लिए “राजनीतिक और पैसों की ताकत” का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : केरल: कोल्लम के पठानपुरा में एक कुएं में 55 वर्षीय नन मृत अवस्था में मिली  

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
नन से रेप के आरोपी बिशप ने पोप को लिखा पत्र, अस्थायी तौर पर पद छोड़ने की इच्छा जताई 
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com