बीएसएफ के एक और कर्मी ने वीडियो पोस्ट किया, बाहरी लोगों को शराब बेचे जाने का दावा किया

बीएसएफ के एक और कर्मी ने वीडियो पोस्ट किया, बाहरी लोगों को शराब बेचे जाने का दावा किया

खास बातें

  • शराबबंदी होने की वजह से सेना की शराब बेची जा रही आम आदमी को
  • वीडियो में बाहर के एक आदमी को शराब की बोतलें ले जाते हुए दिखाया गया
  • सेना में भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाला बना दिया जाता है अपराधी
गांधीधाम:

बीएसएफ के एक क्लर्क ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि जवानों के लिए जो शराब होती है उसे बाहरी लोगों को बेच दिया जाता है. उन्होंने दावा किया कि इस सिलसिले में शिकायत किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. क्लर्क नवरत्न चौधरी ने जो वीडियो डाला था वह वायरल हो गया है.

वहीं, बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि बल उनकी शिकायत की जांच का आदेश देगा. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीएसएफ के एक अन्य जवान ने पुंछ के 29वीं बटालियन में कर्मियों को खराब गुणवत्ता वाला भोजन परोसे जाने की शिकायत की थी.

चौधरी राजस्थान के बीकानेर निवासी हैं. वह गुजरात के कच्छ जिले में गांधीधाम स्थित बीएसएफ की 150 वीं बटालियन में कार्यरत है. उन्होंने 26 जनवरी को यह वीडियो डाला था. इसमें एक नागरिक को शराब की बोतलें ले जाते दिखाया गया है.

गुजरात में शराब की बिक्री और उपभोग पर पाबंदी है. चौधरी ने वीडियो में आरोप लगाया है, "ईमानदार और देश का सच्चा सिपाही होने के चलते मुझे दंडित किया जा रहा है. हर बार मैं जब किसी गलत चीज की शिकायत करता हूं, मेरा किसी नई जगह तबादला कर दिया जाता है. लेकिन वे मेरा मनोबल नहीं तोड़ सकते." उन्होंने तीन मिनट के वीडियो में दावा किया है, "अब वे लोग तानाशाही की हदें पार कर चुके हैं. मैं आपसे खुल कर कह सकता हूं कि बीएसएफ में भ्रष्टाचार है लेकिन यदि आप इस बारे में शिकायत करते हैं तो आप कोई बड़ा अपराध करते हैं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com