कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आने पर हेल्‍थ वर्कर 'क्‍वारंटाइन न हों, काम करते रहें' : लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल का सर्कुलर

सर्कुलर में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और CDC की गाइडलाइन का हवाला देते हुए यह बात कही गई है. इसके अनुसार, अगर कोई लक्षण दिखता है तो फिर RTPCR की ज़रूरत है. RTPCR में पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन में रहना होगा जबकि रिपोर्ट  निगेटिव होने पर हेल्‍थवर्कर काम करते रहेंगे.

कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आने पर हेल्‍थ वर्कर 'क्‍वारंटाइन न हों, काम करते रहें' : लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल का सर्कुलर

देश में कोरोना के केसों के संख्‍या फिर तेजी से बढ़ी है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

स्वास्थ्यकर्मी (Healthcare Workers) अगर कोविड पॉजिटिव (COVID19 positive) के संपर्क में आए और कोई लक्षण नहीं हैं तो उन्‍हें क्‍वारंटाइन होने की जरूरत नहीं है. कुछ एहतियात बरतते हुए काम करते रहना है. केंद्र सरकार के लेडी हार्डिंग मेडिकल हॉस्पिटल (LHMH)  के सर्कुलर में यह बात कही गई है. सर्कुलर में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और CDC की गाइडलाइन का हवाला देते हुए यह बात कही गई है. इसके अनुसार, अगर कोई लक्षण दिखता है तो फिर RTPCR की ज़रूरत है. RTPCR में पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन में रहना होगा जबकि रिपोर्ट  निगेटिव होने पर हेल्‍थवर्कर काम करते रहेंगे.

कहर कोरोना का : सिर्फ 10 दिन में 18 गुणा बढ़ गए COVID-19 के नए केस

गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या खतरनाक ढंग से बढ़ रही है. भारत में अब कोरोनावायरस के डेली मामलों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है. शुक्रवार यानी 7 जनवरी, 2022 की सुबह तक पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनावायरस के मामले 28.8 फीसदी बढ़ गए हैं. ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार के बीच पिछले 24 घंटे में 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 302 मरीजों की मौत हुई है. 1,17,100 मामले सामने आने के बाद से भारत अब कोरोना के कुल 35,226,386 केस दर्ज हो चुके हैं.  देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,71,363 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 30,836 मरीज ठीक हुए हैं और अब तक कोविड से रिकवर होने वालों की संख्या 34,371,845 हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 302 मौतों के बाद अब तक देश में कोविड से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 4,83,178 हो गई है.एक्टिव केस की दर कुल मामलों का 1.05% है. रिकवरी रेट 97.57% पर चल रहा है. लगातार कोविड के बढ़ते मामलों के बीच डेली पॉजिटिविटी रेट 7.74% पर पहुंच गया है. वहीं, वीकली पॉजिटिविटी रेट 4.54% पर है.

इटली से चार्टर्ड फ्लाइट से पंजाब आने वाले 13 कोरोना पॉजिटिव यात्री अस्पताल से भागे

एक तरह से भारत में तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है और मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि महज पिछले 10 दिनों में ही कोविड के डेली केस बढ़कर 18 गुना हो गए हैं. अभी 28 दिसंबर को ही देश में एक दिन में कोविड के 6,358 मामले सामने आए थे और 10 दिनों में ही यह संख्या 1 लाख 17 हजार से ज्यादा हो गई है. 

कर्नाटक में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सरकारी कार्यक्रम में उमड़ी भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com