हैदराबादी बिरयानी नहीं, सिर्फ शाकाहारी खा रहे हैं अधिकारी, PMO ने दिए हैं निर्देश

हैदराबादी बिरयानी नहीं, सिर्फ शाकाहारी खा रहे हैं अधिकारी, PMO ने दिए हैं निर्देश

प्रतीकात्मक फो

खास बातें

  • अकादमी में मांस मछली न बनाने के निर्देश
  • अंडा तक मेन्यू से हटा दिया गया
  • ज्यादातर सीनियर अफसर अकादमी में वापस जाकर खुश हैं
नई दिल्ली:

हैदराबाद में जाकर अगर हैदराबादी बिरयानी नहीं खाई तो आखिर क्या खाया? यह सवाल अगर देश के किसी भी आला अधिकारी से पूछें तो वह अपना हाल दिल खोलकर बताएगा.

दरअसल, हैदराबाद में जो आईबी द्वारा डीजी कॉन्फ्रेंस का आयोजन हो रहा है वहां सभी को जबरन शाकाहारी भोजन खाना पड़  रहा है. ऐसा इसीलिए क्योंकि यह निर्देश सीधा प्रधानमंत्री कार्यालय से आया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में हिस्सा लेने आज शाम हैदराबाद पहुंच रहे हैं. वह खुद शाकाहारी हैं तो इसीलिए वह नहीं चाहते कि अकादमी में मांस-मछली बने इसीलिए देश के सभी सीनियर अफसर आजकल शाकाहारी हो गए हैं. बिरयानी की जगह डोसा और पोहा खाकर गुजारा कर रहे हैं.

अकादमी ने प्रधानमंत्री कार्यालय के कहने पर अंडा तक मेन्यू से हटा दिया है यानी प्रोटीन खाने वाले अफसर अब सिर्फ़ सांभर पीकर और दही खाकर गुजारा कर रहे हैं.

वैसे ज्यादातर सीनियर अफसर अकादमी में वापस जाकर खुश हैं क्योंकि सबने अपने करियर की शुरुआत यहीं ट्रेनिंग लेकर सालों पहले की थी.

डीजीपी की सालाना बैठक आज दोपहर से शुरू है. बैठक का उद्घाटन केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पुलिस अकादमी पहुंचेंगे. तेलंगाना पुलिस ने अकादमी के आसपास सुरक्षा के बंदोबस्त किए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com