सपा के साथ कोई गठबंधन नहीं, अखिलेश यादव को दलितों का समर्थन नहीं चाहिए : चंद्रशेखर आजाद

UP Elections 2022: लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया कि उन्होंने बहुजन समाज का अपमान किया है.

लखनऊ/नई दिल्ली:

आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने एलान किया है कि उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ उनकी पार्टी का कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला और आरोप लगाया कि उन्होंने बहुजन समाज का अपमान किया है.

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में चंद्रशेखर ने कहा कि अखिलेश दलितों को गठबंधन में शामिल नहीं करना चाहते हैं बल्कि सिर्फ दलितों का वोट बैंक चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया, “कल हमें अखिलेश जी ने अपमानित किया. कल बहुजन समाज को अखिलेश जी ने असम्मानित किया." इसके साथ ही चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अखिलेश यादव सामाजिक न्याय का मतलब नहीं समझते हैं.

चंद्रशेखर ने कहा, "मैं चाहता था कि बीजेपी को सत्ता में दोबारा आने से रोकने के लिए एक बड़ा गठबंधन हो, लेकिन हमारे अधिकारों के सवाल पर अखिलेश यादव चुप हैं. अब हम अपने दम पर लड़ेंगे. हमारी कोशिश थी कि बिखरा विपक्ष एकजुट हो जाए. मैंने सबसे पहले मायावती के साथ गठबंधन का प्रयास किया था." 

NDTV से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा, "हमें अखिलेश जी ने धोखा दिया है. हमें एक महीने पहले बोला था कि साथ में मिलकर चुनाव लड़ेंगे. दो दिन से मैं यहां था इसलिए कि हम साथ मिलकर लड़ें. मैं अखिलेश के साथ मिलकर बीजेपी को रोकना चाहता था पर अखिलेश दलितों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहते. अखिलेश जी को दलितों का साथ नहीं चाहिए. मैं दो दिन में बताऊंगा कि क्या करूंगा? हो सकता है कि कोई तीसरा फ़्रंट तैयार हो जाए."

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा, कुछ भी हो, जीतने नहीं दूंगा : भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज़ाद की चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले कल दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी. सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में सीट बंटवारे पर दोनों के बीच सहमति नहीं बन सकी. चंद्रशेखर अपने लिए 10 सीट की मांग कर रहे थे, जबकि अखिलेश उन्हें तीन सीट ही देने को तैयार थे.