यह ख़बर 13 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश ने काले धन और विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर पीएम मोदी को सुनाई खरी-खरी

पटना:

जनता दल (यूनाइटेड) नेता तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नए तेवर में दिखे, जब वह अपने लगभग पूरे राजनैतिक करियर में पहली बार काफी आक्रामक दिखाई दिए। आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेने से बचते रहे नीतीश कुमार ने आज 'मोदी जी' कहकर उन पर जमकर हमला बोला।

बेतिया में पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश ने नरेंद्र मोदी के काले धन और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से जुड़े पुराने भाषणों को लेकर विशेष रूप से खरी-खोटी सुनाई। यही नहीं, नीतीश कुमार ने अपने कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वे लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने भाषण सुनाएं, और उन्हें 'एक्सपोज़' करें।

नीतीश ने सीधे-सीधे कहा, "ये लोग झूठ की खेती करते हैं..." महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के समर्थन को लेकर भी उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आड़े हाथ लिया। उन्होंने सवाल किया, "आखिर मोदी जी भ्रष्टाचारवादियों के समर्थन से सरकार क्यों चला रहे हैं..."

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि वह बिहार की ग्रामीण सड़कों का मामला हो, या राष्ट्रीय राजमार्ग का, या फिर मनरेगा का, सभी में राशि की कटौती कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को मीडिया में फोटो खिंचवाने का जरिया बताते हुए कहा कि वह स्वयं (नीतीश कुमार) कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे। नीतीश कुमार ने बीजेपी की बिहार इकाई के नेताओं को भी चुनौती देते हुए कहा, "अगर दम है तो 1,000 करोड़ रुपये की वह धनराशि केंद्र से दिलवाइए, जो यूपीए की सरकार के दौरान राज्य सरकार ने अरनी तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण तथा रखरखाव पर खर्च की थी..."