NIA को आशंका, 26/11 आतंकी हमले के हैंडलर अबु जुंदाल की हो सकती है हत्‍या

NIA को आशंका, 26/11 आतंकी हमले के हैंडलर अबु जुंदाल की हो सकती है हत्‍या

फाइल फोटो : अबु जुंदाल

नई दिल्‍ली:

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के हैंडलर और आतंकवादी अबु जुंदाल की जान को खतरे की आशंका जताई है। जांच एजेंसी ने आज कहा कि जुंदाल को मुंबई से दिल्‍ली लाते वक्‍त उसका अपहरण या हत्‍या की जा सकती है। आतंक विरोधी एजेंसी ने कहा है कि लिहाज़ा, वह वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए जुंदाल को दिल्‍ली की अदालत में पेश करना चाहती है।

दरअसल, करीब तीन साल पहले जुंदाल को सउदी अरब से भारत लाया गया था और उसे मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा गया है। उस पर आतंक फैलाने के कई मामले चल रहे हैं।

मुंबई पुलिस के एक केस में उसे 26/11 आतंकी हमले का मुख्‍य षडयंत्रकर्ता भी बताया गया है। एनआईए ने दिल्‍ली की एक अदालत में उसके विरुद्ध देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का मुकदमा किया है, जिसकी सुनवाई चल रही है।

जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि ऑडियो रिकॉर्डिंग से यह पता चलता है कि 26/11 हमले के वक्‍त अबु जुंदाल पाकिस्‍तान के एक कंट्रोल रूम में बैठा हुआ था और वहीं से हमला करने आए आतंकियों को लगातार निर्देश दे रहा था। इन हमलों में 166 लोग मारे गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने NDTV को बताया कि वह जुंदाल और एक अन्‍य आतंकी डेविड हेडली को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पेश करना चाहती है। पुलिस ने कहा, दोनों को साथ में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने पर वह इस आतंकी हमले में पाकिस्‍तानी सेना और इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई के अधिकारियों की संलिप्‍तता और भूमिका को साबित कर सकेंगे।