NEET MDS 2021 Counselling: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार, कहा- एक हफ्ते के भीतर तय करें काउंसलिंग की तारीख

काउंसलिंग में देरी करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. अदालत ने केंद्र को काउंसलिंग की तारीख पर एक हफ्ते के भीतर फैसला करने का निर्देश दिया है.

NEET MDS 2021 Counselling: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार, कहा- एक हफ्ते के भीतर तय करें  काउंसलिंग की तारीख

NEET MDS 2021 Counselling: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार, कहा- एक हफ्ते के भीतर तय करें काउंसलिंग की तारीख

नई दिल्ली:

डेंटल ग्रेजुएट छात्रों ने नीट एमडीएस 2021 (NEET MDS 2021 Counselling) की काउंसलिंग को लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था,. उनकी मांग है कि काउंसलिंग की तारीख जल्द घोषित करने का निर्देश दिया जाए. वहीं काउंसलिंग में देरी करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. अदालत ने केंद्र को काउंसलिंग की तारीख पर एक हफ्ते के भीतर फैसला करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा "सरकार डॉक्टरों की जिंदगी बर्बाद कर रही है और यह देश के लिए नुकसानदायक है." दरअसल दिसंबर 2020 में आयोजित परीक्षाएं के  परिणाम 31 दिसंबर, 2020 को जारी किए गए थे.

मेडिकल काउंसलिंग में देरी को लेकर दाखिल  याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हृषिकेश रॉय ने मामले की सुनवाई की. उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा,

- आप काउंसलिंग कब करने जा रहे हैं
- सरकार इस पर ढिलाई बरत रही है
-  आपको MDS NEET के लिए दाखिला पूरा करना होगा
- वे योग्य बीडीएस डॉक्टर हैं और अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं
- इन डॉक्टरों को अनुमति दें
- भारत को  नुकसान है कि आप पीजी के छात्रों को अपनी पढ़ाई पूरी नहीं करने दे रहे हैं

केंद्र ने जवाब दिया कि कोटा पर मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के कारण देरी हुई है और कोटा तय करने के लिए समिति का गठन किया गया है. जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि मद्रास हाईकोर्ट का आदेश अक्टूबर में है,. अब हम जुलाई में हैं. याचिकाकर्ता के वकील विकास सिंह ने कोर्ट से कहा कि काउंसलिंग वर्चुअल ही होनी चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com