NEET 2021 का आयोजन 12 सितंबर को, सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन के लिए बढ़ाए जाएंगे परीक्षा केंद्र : धर्मेंद्र प्रधान

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटरेंस टेस्‍ट (NEET 2021) की परीक्षा देशभर में 12 सितंबर को आयोजित होगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है.

NEET 2021 का आयोजन 12 सितंबर को, सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन के लिए बढ़ाए जाएंगे परीक्षा केंद्र : धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने NEET 2021 की तारीख की घोषणा की

नई दिल्ली:

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंटरेंस टेस्‍ट (NEET 2021) देशभर में 12 सितंबर को आयोजित होगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है.उन्‍होंने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार शाम पांच बजे से NTA वेबसाइट के जरिये प्रारंभ होगी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्‍होंने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नॉर्म्‍स का पालन करने के लिए इन परीक्षा को आयोजित करने वाले शहरों की संख्‍या 155 से बढ़ाकर 198 की गई है. इसके साथ ही 2020 में यह परीक्षा 3862 केंद्र में हुई थी, इस संख्‍या को भी बढ़ाया जाएगा.केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान के अनुसार, कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए विभिन्‍न केंद्रों के सभी कैंडिडेट्स को मास्‍क उपलब्‍ध कराया जाएगा. एंटी और एक्जिट का समय, सेनिटाइजेशन, कांटेक्‍टलैस रजिस्‍ट्रेशन और सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ सिटिग अरेंजमेंट भी सुनिश्चित किया जाएगा.