NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान का निधन, दी गई श्रद्धांजलि

तीन दशकों में कमाल खान ने राजनीति के कई दौर देखे और दर्शकों को अपनी राजनीतिक आंखों से घटनाओं का साक्षी बनाया. उन्हें समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक पत्रकार माना जाता है. उनके निधन पर कई राजनेताओं ने दुख जताया है. 

नई दिल्ली:

NDTV की पत्रकारिता से पिछले तीन दशकों से जुड़े पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार, 14 जनवरी को अचानक निधन हो जाने से पूरा NDTV परिवार और पत्रकारिता जगत इस क्षति से क्षुब्ध है. वो पिछले 30 सालों से NDTV से जुड़े हुए थे और अपनी विशिष्ट पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे. वो चैनल के लखनऊ ब्यूरो के हेड थे. अभी गुरुवार को ही चैनल पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर उनकी रिपोर्टिंग देखी गई थी. शुक्रवार की सुबह उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया.

दिलों को छू लेने वाली पत्रकारिता का अंत : कमाल खान को रवीश कुमार की श्रद्धांजलि

तीन दशकों में उन्होंने राजनीति के कई दौर देखे और दर्शकों को अपनी राजनीतिक आंखों से घटनाओं का साक्षी बनाया. उन्हें समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक पत्रकार माना जाता है.

61 साल के कमाल खान के परिवार में उनकी पत्नी रुचि और बेटा अमन हैं. 

उनके निधन पर कई राजनेताओं ने दुख जताया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके निधन पर दुख जताया.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बताया कि उनकी कुछ दिन पहले ही उनसे मुलाकात हुई थी. 

NDTV परिवार इस क्षति से पूर्णतया क्षुब्ध है और कमाल खान के परिवार और उनके चाहने वालों को उनके इस तरह चले जाने का दुख सहने की शक्ति देने की कामना करता है.

बतौर पत्रकार आखिरी दिन तक अपनी ड्यूटी निभाते रहे कमाल, देखिए उनकी आखिरी रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com