छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आग, आठ नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर (Baster) क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) ने चार वाहनों में आग लगा दी है. वहीं एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने आगजनी करने के आरोप में आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने वाहनों में लगाई आग, आठ नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों ने चार ट्रैक्टरों में आग लगा दी और घटना को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए.

दंतेवाड़ा:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर (Baster) क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) ने चार वाहनों में आग लगा दी है. वहीं एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने आगजनी करने के आरोप में आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले में चार वाहनों में आग लगा दी. वहीं बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने आगजनी करने के आरोपी आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर​ लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बारसूर थाने के करीब दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में मंगानर-कोशलनार गांव के मध्य नक्सलियों ने रविवार देर शाम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य में लगे चार ट्रेक्टरों में आग लगा दी.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि रविवार रात लगभग आठ बजे बड़ी संख्या में नक्सली घटनास्थल पहुंचे और कार्य बंद करने की चेतावनी दी. उन्होंने बताया कि बाद में नक्सलियों ने वहां रखे चार ट्रैक्टरों में आग लगा दी और घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ​पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश जारी है. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने आगजनी करने के आरोपी आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत रविवार को कुटरू थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को गश्त के लिए रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि दल जब ऐरामंगी गांव के निकट पहुंचा तब सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ कुटरू थाना क्षेत्र में इस वर्ष चार फरवरी को मंगापेंटा और बरगापारा गांव के मध्य आगजनी की घटना में शामिल होने का आरोप है.

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने पादरी की हत्या की

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, एक जवान शहीद, एक ज़ख्मी

छत्तीसगढ़ : पांच दिन पहले अपहृत इंजीनियर और मजदूर को नक्सलियों ने सुरक्षित रिहा किया

इसे भी देखें : छत्तीसगढ़: CRPF और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान असिस्‍टेंट कमांडेंट शहीद



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)