छत्तीसगढ़ में 44 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में प्लाटून नंबर चार के सदस्य मड़कम दुला पर दो लाख रुपये का इनाम

छत्तीसगढ़ में 44 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया

प्रतीकात्मक फोटो.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को नौ महिला नक्सलियों समेत 44 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में चल रहे पूना नर्कोम (नई सुबह—नई शुरुआत) अभियान से प्रभावित होकर तथा शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों के साथ होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर 44 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया. शर्मा ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में प्लाटून नंबर चार के सदस्य मड़कम दुला (22) पर दो लाख रुपये का इनाम है.

उन्होंने बताया कि अन्य नक्सली मिलिशिया सदस्य, संघम सदस्य, चेतना नाट्य मंडली के सदस्य और कमेटी सदस्य के रूप में सक्रिय थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज लगभग 350 की संख्या में ग्रामीण करीगुंडम गांव स्थित सुरक्षाबलों के शिविर में पहुंचे तथा उन्होंने नक्सलियों का आत्मसमर्पण कराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारी ने बताया कि नक्सली जिले के चिंतागुफा, चिंतलनार और भेजी क्षेत्र में विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल थे. शर्मा ने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सलियों को राज्य शासन के पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी.