यह ख़बर 27 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की तलाशी जारी, पीएम ने की समीक्षा बैठक

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ में परिवर्तन रैली से लौट रहे कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर सुकमा जिले में शनिवार को हुए हमले के बाद इलाके के वन क्षेत्र में सुरक्षा बल नक्सलियों की तलाश में जुट गए हैं।
सुकमा/रायपुर:

छत्तीसगढ़ में परिवर्तन रैली से लौट रहे कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर सुकमा जिले में शनिवार को हुए हमले के बाद इलाके के वन क्षेत्र में सुरक्षा बल नक्सलियों की तलाश में जुट गए हैं। इस बीच रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्थिति की समीक्षा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के साथ बैठक की।

एक अधिकारी ने मारे गए लोगों और घायलों का ब्योरा विभिन्न अस्पतालों से जुटाने के बाद नक्सली हमले में 30 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। प्रारंभिक रिपोर्ट में 16 लोगों के मारे जाने और 25 के घायल होने की जानकारी दी गई थी।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यहां रविवार को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल शेखर दत्त और मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की।

दरभा घाटी में जवानों ने सबसे पहले उस जगह का जायजा लिया, जहां बारूदी सुरंग विस्फोट किया गया था। उन्होंने हमले का शिकार बनी कारों का भी निरीक्षण किया। घना जंगली इलाका होने के कारण सुरक्षाकर्मियों को कठिनाई हो रही है। सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण तलाशी अभियान में बाधा पड़ी है।

उधर, राजभवन में प्रधानमंत्री ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लिया। बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह, राज्य के मुख्य सचिव सुनील कुमार, पुलिस महानिदेशक रामनिवास, केंद्र एवं राज्य के गृह विभाग के आला अधिकारी भी शामिल हुए।

इससे पहले प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नक्सली हमले में घायलों से रविवार को मुलाकात की। प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष ने रायपुर के अस्पताल में जाकर घायलों से मुलाकात करने के अलावा घायलों के परिजनों से भी मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों नेता इसके बाद प्रदेश कांग्रेस भवन पहुंचे, जहां शोकसभा में शामिल होकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।