विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2021

नवाब मलिक के कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से, '93 मुंबई ब्लास्ट के दोषियों से खरीदी ज़मीन : देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक से सवाल किया कि मुंबई बम धमाकों के दोषियों से आखिर उन्होंने जमीन क्यों खरीदी. ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 30 लाख रुपये में दे दी?

Read Time: 5 mins

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर लगाए अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन के आरोप

मुंबई:

Aryan Khan cruise Drugs Case: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik ) पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा है कि नवाब मलिक के परिवार के कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से है और उन्होंने मुंबई बम कांड के दोषी से बेहद कम कीमतों पर जमीन खरीदी. उन्होंने सवाल किया कि मुंबई बम धमाकों के दोषियों से आखिर उन्होंने जमीन क्यों खरीदी. ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 30 लाख रुपये में दे दी? जबकि ये जमीन करोड़ों की थी. फडणवीस ने इस दौरान दो लोगों का नाम लिया. उन्होंने कहा कि सरदार शाह वली खान को 1993 बम ब्लास्ट केस में उम्रकैद हुई थी. उसने टाइगर मेमन की मदद की थी और बम कहां रखने इसकी रेकी भी की थी. टाइगर मेमन की गाड़ियों में RDX भी उसी ने लोड करवाया था. दूसरा सलीम पटेल का जिक्र करते हुए वह बोले कि पटेल दाऊद इब्राहिम का आदमी था. वह हसीना पारकर का ड्राइवर और बॉडीगार्ड था. हसीना जब अरेस्ट हुई थीं तो सलीम पटेल भी अरेस्ट हुआ था.  सरदार और सलीम पटेल ने जमीन बेची और नवाब मलिक के रिश्तेदार ने ये जमीन खरीदी. 

देवेंद्र फडणवीस का सवाल- मुंबई के गुनाहगारों से जमीन क्यों खरीदी?

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने ये भी पूछा कि ये सौदा कैसे हुआ. मुंबई के गुनाहगारों से जमीन क्यों खरीदी. उस वक्त टाडा लगा था. टाडा के दोषी की संपत्ति सरकार जब्त करती है. क्या टाडा के आरोपी की जमीन जब्त न हो इसलिए आपको ट्रांसफर की गई. जमीन सोलिडस कंपनी को बेची गई. जिसके नवाब मलिक के रिश्तेदार हैं. चार प्रॉपर्टी में 100% अंडरवर्ल्ड का एंगल है, मेरे पास जो सारे सबूत हैं मैं वो सक्षम प्राधिकारी को दूंगा. मैं ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी दूंगा ताकि उनको भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं

नवाब मलिक बोले- आ रहा हूं मैं

इस बीच नवाब मलिक भी इन आरोपों पर जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. उन्होंने ट्वीट किया है कि आ रहा हूं मैं.

समीर वानखेड़े ने नवाब मलिक पर दर्ज करवाया केस

आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स मामले को लेकर महाराष्ट्र में सियासत तेज होती जा रही है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. अब समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत पुलिस में शिकायत की है. यह शिकायत वानखेड़े परिवार की जाति के बारे में झूठे आरोप लगाने को लेकर है. इससे पहले वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा ठोका था. यह शिकायत मुंबई में ओशिवारा डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त के पास दर्ज कराई गई है.

नवाब मलिक का आरोप समीर वानखेड़े ने नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाणपत्र का इस्तेमाल किया

बता दें कि NCP के नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े के पिता दलित थे और उन्होंने मुस्लिम महिला से शादी की थी. उसके बाद उन्होंने उसी धर्म का अनुसरण किया. मलिक का कहना है कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा पास करने के बाद आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए वानखेड़े ने अनुसूचित जाति श्रेणी के प्रमाणपत्र सहित कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया.'' हालांकि वानखेड़े ने सभी आरोपों को खारिज किया है. आर्यन खान (Aryan Khan Case) केस के सामने आने के बाद नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;