कैप्टन ने अमृतसर ईस्ट से सिद्धू को घोषित किया पार्टी प्रत्याशी, गेंद सिद्धू के पाले में

कैप्टन ने अमृतसर ईस्ट से सिद्धू को घोषित किया पार्टी प्रत्याशी, गेंद सिद्धू के पाले में

नवजोत सिंह सिद्धू का फाइल फोटो

खास बातें

  • कांग्रेस ने अमृतसर ईस्ट सीट को सिद्धू के लिए सुरक्षित रख छोड़ा है
  • इस सीट से 2 बार भाजपा सांसद रह चुके हैं नवजोस सिंह सिद्धू
  • उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर ने भी अमृतसर से चुनाव लड़ने की पुष्टि की
नई दिल्ली:

पंजाब में चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. मगर खिलाड़ी से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलों का बाज़ार अभी थमा नहीं है. हालांकि कांग्रेस ने अपनी ओर से स्थिति साफ करते हुए उनके लिए अमृतसर (पूर्व) की सीट सुरक्षित रख छोड़ी है.

चुनाव आयोग ने बुधवार को पंजाब समेत अन्य 5 राज्यों में विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. पंजाब में एक ही चरण में चुनाव 4 फरवरी को होगा और 11 मार्च को मतों की गणना की जाएगी.

चुनावी तारीखों के ऐलान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चुनावों में कांग्रेस की जीत निश्चित है. उन्होंने कहा कि उन्होंने ही चुनाव आयोग से एक ही चरण में चुनाव कराने की मांग की थी. उनकी मांग मानी गई है, इससे वे बेहद खुश हैं.

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन से यहां की जनता दुःखी है. आम आदमी पार्टी का असली चेहरा दिल्ली में पूरा देश देख ही चुका है. इसलिए कांग्रेस ही यहां के लोगों की पहली पसंद है.

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने घोषणा पत्र में समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा है. कई महीनों की बैठक के बाद इसे तैयार किया गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू को टिकट दिए जाने के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि चुनाव लड़ने का फैसला उन्हें करना है. पार्टी ने उनके लिए अमृतसर ईस्ट की सीट सुरक्षित रख छोड़ी है.

उधर, सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने भी साफ कर दिया है कि सिद्धू अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस की निशान पर चुनाव लडे़ंगे. कांग्रेस हाईकमान जल्द ही इस पर अपनी मौहर लगाने जा रही है. बता दें कि सिद्धू साल 2004 में अमृतसर से ही भाजपा के सांसद चुने गए थे.
भाजपा की राज्यसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी में सिद्धू के जाने की चर्चा चली थी, लेकिन चुनावों में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की शर्त के कारण उनकी वहां बात नहीं बनी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com