यह ख़बर 30 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री ने अपने सभी मंत्रियों से सोशल नेटवर्किंग अकाउंट खोलने को कहा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया का जम कर प्रयोग करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे जनता को अपने कार्यों की जानकारी देने और उसकी शिकायतों को जानने के लिए ट्विटर, फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट के अकाउंट खोलें।

सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनका मंत्रालय ऐसे मंत्रियों के लिए ट्विटर और फेसबुक अकाउंट खोलने में मदद करेगा जो सोशल नेटवर्किंग में बहुत अभ्यस्त नहीं हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए उनके मंत्रालय ने 'सोशल मीडिया कम्युनिकेशन हब' बनाया है।

उन्होंने कहा कि जो भी मंत्री चाहेंगे उनके लिए यह हब सोशल नेटवर्किंग साइट के अकाउंट खोलेगा और उनके संचालन में भी मदद करेगा। उनके अनुसार मंत्री चाहें तो ये हब उनके व्यक्तिगत और उनके मंत्रालय दोनों के लिए सोशल नेटवर्किंग अकाउंट खोलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जावड़ेकर ने संसदीय कार्य राज्य मंत्री का आज औपचारिक रूप से कार्यभार संभालने के अवसर पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्विटर और फेसबुक सहित सोशल नेटवर्किंग की साइटों पर अत्यंत सक्रिय मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को भी सोशल नेटवर्किंग पर सक्रिय होने की हिदायत दी है। मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि वे ये अकाउंट खोलकर हर दिन अपने कार्यों के बारे में जनता को जानकारी दें और इन अकाउंटों के माध्यम से जनता की शिकायतों और आलोचनाओं को भी सुनें।