यह ख़बर 03 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी और रमन हैं मुझसे वरिष्ठ : शिवराज

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना किए जाने पर उपजे विवाद के बाद आडवाणी ने भले ही सफाई न दी हो, मगर चौहान ने सफाई देन
भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना किए जाने पर उपजे विवाद के बाद आडवाणी ने भले ही सफाई न दी हो, मगर चौहान ने सफाई देना बेहतर समझा है। उन्होंने कहा है कि मोदी व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह उनसे वरिष्ठ हैं।

भोपाल में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए चौहान ने सोमवार को कहा कि आडवाणी ने ग्वालियर के कार्यक्रम में सिर्फ उनकी ही सराहना नहीं की थी, उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा था कि उन्होंने गुजरात को उत्कृष्ट प्रदेश बनाया है। इतना ही नहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह व गोवा के मुख्यमंत्री के साथ उनकी भी सराहना की थी।

चौहान ने आगे कहा कि मोदी व रमन सिंह उनसे वरिष्ठ हैं और वे तो उनके बाद तीसरे नंबर पर आते हैं। आडवाणी ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की कार्यशैली की सराहना की थी, उसमें उनका भी नाम था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर में आयोजित समारोह में आडवाणी ने चौहान को अहंकार से परे बताते हुए अटल बिहारी वाजपेयी से उनकी तुलना की थी। साथ ही कहा था कि गुजरात तो पहले से स्वस्थ था और मोदी ने उसे उत्कृष्ट बनाया है, मगर चौहान ने बीमारू राज्य को स्वस्थ बना दिया है। आडवाणी के इस बयान के बाद से ही भाजपा के अंदर तनातनी का दौर तेज हो गया है।