यह ख़बर 09 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में नरेंद्र मोदी ने ली पीएम के बयान पर चुटकी

नई दिल्ली:

दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रवासियों के सम्मलेन में बोलते हुए बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर चुटकी ली। मोदी ने कहा कि इसी सम्मलेन में पीएम ने कहा था कि बहुत ही जल्द अच्छे दिन आने वाले हैं। मेरा भी यही मानना है, बस 4−6 महीनों की देर है।

साथ ही मोदी ने कहा कि आज के समय में दुनिया के देश केंद्र की बजाय राज्यों में इन्वेस्टमेंट करने में ज्यादा रुचि दिखाते हैं। यही कारण है कि बीमारू राज्य भी तरक्की कर रहे हैं और राज्यों में विकास के लिए प्रतियोगिता बढ़ी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा कि हम हिन्दुस्तान की तरक्की के लिए प्रवासियों के अनुभव का फायदा उठाएंगे। हमारा उनसे सिर्फ पैसों का रिश्ता नहीं है।

मोदी ने सिंह पर यह निशाना प्रधानमंत्री द्वारा अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रवासी भारतीय समुदाय के बीच उत्पन्न आशंकाओं को दूर करने के प्रयास में दिये उस बयान के एक दिन बाद साधा है ,जिसमें उन्होंने कहा था कि देश ‘बेहतर समय’ की ओर बढ़ रहा है और वर्तमान स्थिति के बारे में निराशा और भविष्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
 
प्रधानमंत्री ने गत सप्ताह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था, हमारे सामने बेहतर समय आने वाला है, क्योंकि वैश्विक आर्थिक विकास का चक्र बेहतरी की ओर बढ़ रहा है। सिंह के उस बयान के बाद मोदी का प्रधानमंत्री पर यह पहला मौखिक हमला है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में देश के लिए विनाशकारी होंगे।’ मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस में संप्रग सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बांटने वाली राजनीति, पंगु नीतियों ,घोटालों और भ्रष्टाचार ने जनता की सरकार और उसके नेताओं के प्रति धारणा को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

(इनपुट्स भाषा से भी)