यह ख़बर 12 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी में हैं प्रधानमंत्री बनने के गुण : संगमा

खास बातें

  • पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने कहा कि भाजपा के चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष नरेन्द्र मोदी में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं, लेकिन उन्हें गैर-हिंदी भाषी क्षेत्र में अपनी स्वीकार्यता आंकनी होगी।
शिलांग:

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने कहा कि भाजपा के चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष नरेन्द्र मोदी में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं, लेकिन उन्हें गैर-हिंदी भाषी क्षेत्र में अपनी स्वीकार्यता आंकनी होगी।

संगमा ने कहा, ‘मोदी में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं। हिंदी भाषी क्षेत्र में उनका जनाधार है। उन्हें गैर-हिंदी भाषी क्षेत्र में, खासकर दक्षिण में अपनी स्थिति आंकनी होगी।’ उन्होंने कहा, ‘देश के लोग आज विकास और सुराज चाहते हैं और उन्होंने गुजरात में साबित किया है।’

संगमा ने 2002 के गुजरात दंगों के बारे में कहा, ‘वह उस समय हुआ था जब मुख्यमंत्री के रूप में उनके बस दो महीने हुए थे। उसके बाद से उन्होंने मुस्लिम बहुत इलाकों से ढेर सारे चुनाव जीते हैं।’ उन्होंने कहा कि अभी मोदी को देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा करना है। ‘जैसे ही वह देशभर में अभियान में जाएंगे, हमें उनकी हैसियत पता चलेगी और यह अब से दो महीने के अंदर दिख जाएगा।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संगमा ने समय से पहले चुनाव की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि प्रस्तावित तीसरे मोर्चे के साथ दिक्कत यह है कि यह नहीं टिकेगा।