यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए नरेंद्र मोदी का नाम सबसे आगे : कलराज

खास बातें

  • बीजेपी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम को लेकर आवाजें उठनी बंद नहीं हो रही हैं। यशवंत सिन्हा के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने भी कहा है कि नरेंद्र मोदी का नाम बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों में सबसे आगे है।
लखनऊ / नई दिल्ली:

बीजेपी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम को लेकर आवाजें उठनी बंद नहीं हो रही हैं। भले ही पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया है कि संसदीय समिति ही उम्मीदवार का नाम तय करेगी, लेकिन पार्टी के भीतर मोदी के नाम पर गोलबंदी जारी है।

यशवंत सिन्हा के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने भी कहा है कि नरेंद्र मोदी का नाम बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों में सबसे आगे है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक में पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर कोई नाम तय नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीजेपी में दबे-छिपे उठ रही मांगों को आवाज देते हुए पार्टी नेता यशवंत सिन्हा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने की खुलकर वकालत की थी, जिस पर एनडीए के प्रमुख घटक दल जेडीयू ने साफ तौर पर नाखुशी जताई थी। यशवंत सिन्हा ने कहा था, "गंभीरता से विचार करने के बाद मैंने महसूस किया है कि अगर बीजेपी मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित करती है, तो बीजेपी को चुनाव में बड़े स्तर पर फायदा होगा। मतदाताओं पर इसका व्यापक असर पड़ेगा। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व विदेशमंत्री सिन्हा ने कहा था कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में निर्णय पार्टी को लेना है, लेकिन कार्यकर्ताओं और जनता की भावना यही है। उन्होंने कहा था कि हालिया सर्वेक्षणों में मोदी को प्रधानमंत्री पद के अन्य सभी दावेदारों से काफी आगे बताया गया है और उन्हें इस तरह पेश करने का यह सही वक्त है।