मुंबई पुलिस की महिला कर्मियों को मिली महिला दिवस की सौगात , आज से करनी होगी 8 घंटे की शिफ्ट

मंगलवार से मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को आठ घंटे की शिफ्ट में काम करना होगा. पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

मुंबई पुलिस की महिला कर्मियों को मिली महिला दिवस की सौगात , आज से करनी होगी 8 घंटे की शिफ्ट

मुंबई:

मुंबई पुलिस की महिला कर्मियों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day 2022) की शानदार सौगात मिली है. मंगलवार से मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को आठ घंटे की शिफ्ट में काम करना होगा. पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि महिला कर्मियों को घर और काम के बीच बेहतर संतुलन बनाए रखने में मदद करने के उद्देश्य से जारी निर्देश मुंबई में अगले आदेश तक लागू रहेगा.

पांडे ने ही राज्य के कार्यवाहक डीजीपी (DGP) के रूप में इस साल जनवरी में आठ घंटे की ड्यूटी पहल की शुरुआत की थी. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सीपी के आदेश के अनुसार, महिला कर्मियों के लिए पास दो विकल्प मौजूद हैं. पहले विकल्प में उन्हें तीन शिफ्ट में काम करना होगा, जो सुबह आठ से दिन में तीन बजे, दिन में तीन बजे से रात 10 बजे और रात 10 से सुबह आठ बजे तक है.जबकि दूसरे विकल्प में शिफ्ट का समय सुबह सात बजे से दिन में तीन बजे तक, दिन में तीन से रात 11 बजे तक और रात के 11 बजे से सुबह सात बजे तक है. ''

ये भी पढ़ें: Coronavirus India : देश में थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 4,362 नए केस, 66 मौतें

इसी के साथ आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों को ड्यूटी के समय (Duty Time) को लेकर महिला कर्मियों के साथ चर्चा करनी चाहिए और दोनों विकल्पों के अनुसार उन्हें ही ड्यूटी (Duty) सौंपनी चाहिए. आदेश में ये भी कहा गया है कि पहल के कार्यान्वयन को लेकर कोई मुद्दा उठने पर पुलिस अधिकारी डीसीपी (संचालन) से संपर्क कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कीव में गोली से घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह भारत लौटे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)