100वें जन्मदिन पर मुंबई की महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, केक भी काटा

मुंबई की पार्वती खेडकर का जन्म 05 मार्च 1921 को हुआ था. उन्हें बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स में उन्हें शुक्रवार को उनके 100वें जन्मदिन (100th Birthday) कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई.

100वें जन्मदिन पर मुंबई की महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, केक भी काटा

Parvati Khedkar ने 100वें जन्मदिन पर केक काटकर जश्न भी मनाया

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक वयोवृद्ध महिला पावर्ती खेडकर को उनके 100वें जन्मदिन (100th Birthday) पर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई.  मुंबई की पार्वती खेडकर का जन्म 05 मार्च 1921 को हुआ था. उन्हें बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स में उन्हें शुक्रवार को उनके 100वें जन्मदिन कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) की पहली खुराक दी गई. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले अभी भी सर्वाधिक हैं.

उन्हें अपने 100वें बर्थडे पर केक काटकर जश्न भी मनाया. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण बुजुर्ग नागरिकों में कोविड वैक्सीन लगवाने की होड़ है. 60 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण 1 मार्च से शुरू हुआ था. भारत में अब तक 1.94 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अकेले महाराष्ट्र में 90005 एक्टिव कोरोना केस हैं. जबकि कुल संक्रमितों (Covid cases in Maharashtra) की संख्या 21 लाख से ज्यादा हो गई है.


महाराष्ट्र में अभी भी सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. तीन सदस्यों की एक केंद्रीय टीम दो दिन पहले राज्य का दौरा करने पहुंची थी, ताकि कोरोना के मामले बढ़ने की तहकीकात की जा सके. टीम ने पाया कि कोरोना के मामले बढ़ने की असली वजह लोगों द्वारा कोरोना से जुड़े सुरक्षा मानकों का पालन न करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शादी समारोह, ग्राम पंचायत चुनाव और अन्य कार्यक्रमों के लिए लाई गई भीड़ से केस बढ़े हैं. ये सुपर स्प्रेडर इवेंट साबित हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम ने अमरावती, नागपुर, यवतमाल, ठाणे, मुंबई और पुणे कौ दौरा किया था.