मुंबई : डॉन की धमकी, यू ट्यूब देखो और हफ्ता दो वरना...

मुंबई : डॉन की धमकी, यू ट्यूब देखो और हफ्ता दो वरना...

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंडरवर्ल्ड डॉन सुरेश पुजारी के गिरोह को लगभग खत्म करने का दावा किया है। सुरेश पुजारी किसी जमाने में रवि पुजारी का खास साथी था, लेकिन कुछ सालों में पहले उसने अलग गैंग बनाकर उगाही का धंधा शुरू किया था।

उल्हासनगर में कराई थी हत्या
पुलिस के मुताबिक सितंबर महीने में सुरेश पुजारी ने उल्हासनगर में एक केबल व्यापारी पर शूटआउट करवाया, इसके बाद वह आरसीएफ में एक फाइनेंस से जुड़े एक बड़े कारोबारी को फिरौती के लिए बार-बार धमका रहा था। मुंबई क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर अतुलचंद्र कुलकर्णी ने बताया कि हमने इस गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें शूटर से लेकर फाइनेंसर और रेकी करने वाले सभी शामिल हैं।

फाइनेंसर से मांगे 5 करोड़
आरसीएफ के इस फाइनेंसर से सुरेश पुजारी ने पांच करोड़ रुपये का हफ्ता मांगा। हफ्ता मांगते वक्त उसने फाइनेंसर से यू ट्यूब पर उल्हासनगर का शूटआउट देखने को कहा, साथ ही धमकी दी कि यदि तुमने हफ्ता नहीं दिया, तो ऐसा ही शूटआउट तुम्हारे लिए भी किया जाएगा।
 
पुलिस ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार
कारोबारी ने धमकी भरे फोन की शिकायत मुंबई क्राइम ब्रांच में की, जहां तत्काल डीसीपी धनंजय कुलकर्णी ने सीनियर इंस्पेक्टर विनायक वस्त, विनायक मेर, सचिन कदम और संजीव धुमाल की एक स्पेशल टीम बनाई। इस टीम ने सुरेश पुजारी को लोगों को ढूंढना शुरू किया और फिर एक-एक कर मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पुलिस ने 9 एमएम की पिस्तौल, जिंदा कारतूस और 14 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुजारी के अन्य साथियों की तलाश जारी
साल 2006 में जब रवि पुजारी ने महेश भट्ट पर पहली बार गोलियां चलवाईं थीं, तो उस शूटआउट में सुरेश पुजारी भी शामिल था। इस शूटआउट के बाद सुरेश पुजारी विदेश चला गया वहां कुछ साल रवि पुजारी के लिए ही काम किया लेकिन बाद में अपनी गैंग बना ली। पुलिस को फिलहाल पुजारी के 3-4 और साथियों की तलाश है।