मुंबई के जुहू में निर्माणाधीन इमारत में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 मजदूरों की मौत, 11 घायल

मुंबई के जुहू में एक निर्माणाधीन इमारत में सिलेंडर फटने से छह मज़दूरों की मौत हो गई जबकि 11 मज़दूर घायल हैं, जिसमें आठ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

मुंबई के जुहू में निर्माणाधीन इमारत में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 मजदूरों की मौत, 11 घायल

खास बातें

  • निर्माणाधीन इमारत में सिलेंडर फटने से छह मज़दूरों की मौत
  • 11 लोग घायल हुए जिनमें 8 की हालत गंभीर
  • हादसे के वक्त सभी खाना खाकर आराम कर रहे थे.
मुंबई:

मुंबई के जुहू में एक निर्माणाधीन इमारत में सिलेंडर फटने से छह मज़दूरों की मौत हो गई जबकि 11 मज़दूर घायल हैं, जिसमें आठ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. हादसा बीती रात 10 बजे के करीब हुआ. ये मजदूर निर्माणाधीन इमारत के निचले तले पर रहते थे. हादसे के वक्त सभी खाना खाकर आराम कर रहे थे.

राजस्थान: इमारत गिरने की घटना में दो लोगों की मौत

आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और आग पर काबू किया, लेकिन तब तक पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि अंदर फंसे सभी मजदूर थे, जो तल मंजिल पर ही लकड़ी और पतरे से अपने रहने के लिए घर बनाकर रह रहे थे. यह 13 मंजिला इमारत है, जहां काम चल रहा है.

घाटकोपर में चार मंजिला इमारत गिरी, 17 की मौत, आरोपी शिवसेना नेता गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई के भिंडी बाजार में एक 6 मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसमें 33 लोगों की मौत हो गई थी.गुरुवार की सुबह करीब 8-8.30 बजे इस भीड़भाड़ वाले इलाके में यह हादसा हुआ था. यह इमारत जेजे अस्पताल के नजदीक मुस्लिम बाहुल्य पकमोडिया स्ट्रीट में स्थित थी जहां पर अधिकांश तौर पर निम्न मध्यवर्गीय परिवारों की रिहायश है.अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मुंबई में हुई भीषण बारिश से क्या इस इमारत को कोई नुकसान पहुंचा था. बताया जाता है कि यह इमारत करीब 100 साल से अधिक पुरानी थी. कंक्रीट के मलबे और लोहे की मुड़ चुकी छड़ों के ढेर को किसी तरह हटाया जा रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com