Updates : आर्यन खान को 'गलत गिरफ्तार' किया गया, कोर्ट में बोले मुकुल रोहतगी

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai Cruise Drug Case) में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन  की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाइकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. आर्यन को सेशंस कोर्ट से जमानत नहीं मिली थी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

मुंबई:

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai Cruise Drug Case) में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन  की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाइकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. आर्यन को सेशंस कोर्ट से जमानत नहीं मिली थी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. फिलहाल आर्यन खान मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में आर्यन समेत 20 आरोपी गिरफ़्तार किए गए हैं.

5.12 PM Aryan Khan Case Court Update according to Bar & Bench मुकुल रोहतगी (आर्यन खान के लिए): आरोपी 17 क्रूज पर नहीं था, जिसका नाम आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट ने लिया था.  उसे छह अक्टूबर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. क्योंकि अधिकारियों को कुछ जानकारी मिली थी कि उसके पास कुछ है. लेकिन उसके पास 2.6 ग्राम मिला!

4.45 PM कोर्ट में बोले मुकुल रोहतगी- आर्यन के पास से कोई रिकवरी नहीं हुई थी. उन्होंने सेवन भी नहीं किया था. मैं कहता हूं कि गिरफ्तारी ही गलत थी. मेरे खिलाफ सिर्फ यही है कि आरोपी नम्बर 2 मेरे साथ था और उसके पास से कुछ मिला. इसलिए मुझ पर  Conscious Possession  का आरोप लगाया गया है. कोई अपने जूते में कुछ रखता है तो उसके लिए मैं कैसे आरोपी बन सकता हूँ?

4.26 PM कोर्ट में मुकुल रोहतगी बोले- आर्यन खान को 'गलत गिरफ्तार' किया गया

4:22 PM आर्यन खान का पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा, 'वह 23 साल का है. उसने कैलिफोर्निया से पढ़ाई की है. आरोपी नंबर 1 ग्राहक नहीं था. उसने टिकट नहीं खरीदा था. उसे स्‍पेशल गेस्‍ट के रूप में क्रूज पर आमंत्रित किया गया था. उसे प्रतीक गाबा ने आमंत्रित किया था. 

4:18 PM आर्यन खान की जमानत पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू

3:37 PM बॉम्बे हाईकोर्ट ने केवल सीमित लोगों (मामले संख्या 45-55 से संबंधित मामलों से संबंधित) को अदालत में रहने के लिए कहा, ताकि अदालत में भीड़भाड़ कम हो सके. पुलिसकर्मियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अदालत में भीड़ कम हो. आर्यन खान की जमानत अर्जी का मामले की संख्या 57 है. 

3:11 PM आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम खाली किया गया
जज ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने और कोर्ट रूम में भीड़भाड़ होने का मामला उठाया जिसके बाद अब कोर्ट रूम खाली कर दिया गया है. कोर्ट ने कहा है कि मामले के बाद ही हर रिपोर्टर को अंदर आने दिया जाएगा.

2:44 PM मुकुल रोहतगी पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट

2:39 PM NCB ने जवाब में हाईकोर्ट को लिखा- शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी ने पंच गवाह को प्रभावित किया

आर्यन खान की जमानत अर्जी के जवाब में NCB ने अपना जवाब कोर्ट में फाइल कर दिया है. NCB ने जमानत अर्जी का विरोध किया है. NCB ने लिखा है कि ऐसा लगता है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी ने पंच गवाह को प्रभावित किया है. ऐसे में जमानत मिलने पर ये सबूतों के साथ छेड़छाड़ और दूसरे गवाहों को भी प्रभावित कर सकते हैं. आर्यन को फिर एक बार ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा बताया गया है. NCB ने अपने जवाब में सेशंस जज के फैसले का भी उल्लेख किया है और कहा है कि ये केस जमानत के लिए फिट नहीं है.

2.08 PM समीर वानखेड़े अभी दिल्ली में ही रहेंगे कल तक. हालांकि वह एनसीबी दफ्तर में मीटिंग करके निकल चुके हैं.

1:45 PM प्रभाकर सेल को नहीं जानते : आर्यन खान की तरफ से एफिडेविट
आर्यन  खान की तरफ से हाईकोर्ट में दिए गए एफिडेविट में यह भी कहा गया है कि वो प्रभाकर सेल को नहीं जानता न उसका कोई लिंक है. अभी हाल में जो आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं, उनका मुझ से कोई लेना-देना नहीं है. ये NCB के अधिकारियों और राजनीतिक लोगों के बीच का मामला है. मैंने NCB के अधिकारियों पर कोई भी आरोप नहीं लगाया है.

1:36 PM आर्यन खान की तरफ से कोर्ट में एफिडेविड फाइल किया गया है,जिसमें कहा गया है कि उनकी तरफ से एनसीबी अधिकरियों के साथ कोई डील नहीं हुई, ये सब पोलिटिकल लोगों और एनसीबी के बीच का मामला है.

1:30 PM बॉम्बे हाईकोर्ट में NCB ने दिया लिखित जवाब

बॉम्बे हाईकोर्ट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने लिखित में जवाब दे दिया है. उसके मुताबिक- अब तक की जांच में आर्यन खान के अंतरराष्ट्रीय ड्रग कनेक्शन का खुलासा हुआ है. इसकी जांच की जा रही है और निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार, इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग कनेक्शन का ठीक से पता लगाने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता है. इसके साथ ही समाज में आर्यन खान की प्रभावशाली स्थिति को देखते हुए सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है. वहीं अन्य गवाहों को भी प्रभावित किया जा सकता है, जिन्हें वह व्यक्तिगत रूप से जानता है.

1:10 PM मेरे पति झूठे नहीं, वो ईमानदार हैं : समीर वानखेड़े की पत्नी

समीर वानखेड़े की पत्नी अपने पति के बचाव में उतरी हैं. उनका कहना है कि नवाब मलिक के आरोप गलत हैं. वो आरोप लगा रहे हैं, कोर्ट जाएं. मेरा पति झूठा नहीं है. वो ईमानदार हैं. उनकी कार्यशैली से कुछ लोग परेशान हैं. वही चाहते हैं कि वे अपने पद से हट जाएं ताकि वो आराम से अपना काम करते रहें.

1:01 PM एनसीबी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत का विरोध किया
बॉम्बे हाईकोर्ट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा कि चल रही जांच के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जा रही है, इसे पटरी से उतारने की दुर्भावनापूर्ण कोशिश की जा रही है.

12:27 PM : समीर वानखेड़े एनसीबी के दफ्तर पहुंचे

समीर वानखेड़े दिल्ली में एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुके हैं. 


12:25 PM केपी गोसावी और प्रभाकर साईल की व्हाटसऐप चैट आई सामने
एनसीबी के फरार पंच किरण गोसावी और समीर वानखेड़े की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. फोटोज में समीर वानखेड़े कुछ लोगों के बीच घिरे हुए हैं. वह एक चेयर पर बैठे हैं. हर फोटो में केपी गोसावी और मनीष दिखाई पड़ रहे हैं. यानी ये लोग क्रूज ड्रग रेड में पूरी तरह मौजूद थे. किरण गोसावी और प्रभाकर साईल के बीच का व्हाटसऐप चैट भी सामने आया है जो कि 3 अक्टूबर का है, इसमें किरण गोसावी साइल को आदेश दे रहे हैं कि कहां जाना है, क्या करना है. इतना ही नहीं गोसावी ने प्रभाकर से कहा कि डोर लॉक कर लो और चाभी खिड़की से बाहर फेंक दो.


11:42 AM खत में समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों पर उचित कार्रवाई करेंगे : NCB DG

एनसीबी के डायरेक्टर जनरल ने कहा है कि वह उस खत को लेकर उचित कार्रवाई करेंगे, जिसमें समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं.

11:30 AM : मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ ने कहा है कि अगर NCB समय से जवाब फाइल करती है तो आज सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है.

11:20 AM : आर्यन खान की ओर से आज मुकुल रोहतगी पैरवी करेंगे. इससे पहले 2 बार आर्यन की बेल कैंसिल हो चुकी है.

11:05 AM नवाब मलिक ने कहा कि मैं दाऊद वानखेड़े को चुनौती देता हूं कि सेक्शन 499 और 500 के तहत मुझपर कार्रवाई करें.  मैं किसी के निजी जीवन में नहीं जा रहा हूँ। लेकिन अगर किसी की बोगस जानकारी है तो उसे उजागर करना ज़रूरी है.

10:52 AM:आर्यन खान की जमानत पर दोपहर बाद होने की उम्मीद है.

10: 45 AM : नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े ज्ञानेश्वर वानखेड़े अनुसूचित जाति के हैं और उन्होंने मुस्लिम महिला से शादी की तो उन्होंने मुस्लिम धर्म का ही पालन किया. मुझे लगता है कि यह फर्जी प्रमाण पत्र दिखाकर उन्होंने (वानखेड़े) योग्य अनुसूचित जाति के उम्मीदवार का अधिकार छीन लिया है.

10:30 AM : नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े के पिता दलित और मां मुस्लिम थीं. पिता ने मुस्लिम धर्म का ही पालन किया, मगर नौकरी के लिए समीर वानखेड़े ने फर्जी सर्टिफिकेट लगाया.

10:20 AM : महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अनुसूचित जाति के फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी पाई.

10:06 AM : बॉम्बे हाईकोर्ट में आज मुकुल रोहतगी आर्यन खान का केस रखने जा रहे हैं. इससे पहले सतीश मानशिंदे और अमित देसाई आर्यन की ओर से पेश हो चुके हैं. 

- आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया था कि हाईकोर्ट ने 21 अक्टूबर को कहा कि वह आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. उन्होंने कहा, "हमने कोर्ट से आग्रह किया था कि मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी चाहिए, लेकिन अदालत ने इससे इनकार कर दिया."

- इस बीच, बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान के साथ कथित व्हाट्सऐप चैट के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने पेश नहीं हुई.

- एनसीबी ने पिछले हफ्ते अनन्या से दो दिन पूछताछ की थी और उन्हें सोमवार को फिर बुलाया गया था.

- वहीं, मुंबई ड्रग्स मामले में पैसों के लेनदेन के आरोपों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने रविवार को एक हलफनामे में और फिर पत्रकारों के सामने दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और कुछ अन्य लोगों ने मामले में आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन मामला 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com