विज्ञापन
This Article is From Dec 31, 2021

मुंबई में पाबंदियों के साथ आएगा नया साल, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच शाम 5 बजे के बाद पब्लिक प्लेस पर 'नो एंट्री'

मुंबई में आम लोगों के समुद्र तट, खुले मैदानों, उद्यानों, पार्कों या इसी तरह के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शाम 5 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

मुंबई में पाबंदियों के साथ आएगा नया साल, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच शाम 5 बजे के बाद पब्लिक प्लेस पर 'नो एंट्री'
मुंबई में नए साल का जश्न पड़ सकता है फीका (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुंबई:

देश में ओमिक्रॉन (Omicron) का कहर अब दिखना शुरू हो गया. कई राज्य पाबंदियों की ओर बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में अचानक आई तेजी ने परेशानी बढ़ा दी है. इस बीच, मुंबई में लोगों के समुद्र तट, खुले मैदानों, उद्यानों, पार्कों या इसी तरह के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शाम 5 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. मुंबई पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर यह आदेश जारी किया. यह आदेश 15 जनवरी तक लागू रहेगा.

कोरोना वायरस महामारी के कारण उपजे मौजूदा हालातों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले में लगातार वृद्धि हो रही है. ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस भी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हैं.

पुलिस उपायुक्त (अभियान) एस चैतन्य ने इस संबंध में आदेश जारी किया, जो शुक्रवार दोपहर एक बजे से प्रभावी हो गया और अगर इसे वापस नहीं लिया गया तो यह 15 जनवरी तक लागू रहेगा.

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3671 मरीज

आदेश में कहा गया, "कोरोना मामलों में वृद्धि और नए ओमिक्रॉन स्ट्रेन के उभरने से शहर में कोविड​​-19 महामारी का खतरा अब भी बना हुआ है.” इसमें कहा गया है कि मानव जीवन और स्वास्थ्य को होने वाले खतरे तथा वायरस के ट्रांसमिशन को रोकने के लिए यह निषेधाज्ञा जारी की गई है. नए साल से पहले अधिकारियों ने सभी बड़े समारोहों पर जरूरी पाबंदियां लगा दी हैं. 

महाराष्ट्र सरकार ने मामलों में वृद्धि को देखते हुए खुले या बंद स्थानों पर आयोजनों में लोगों के एकत्रित होने की संख्या 50 तक सीमित कर दी है. पहले विवाह समारोह या सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक सभा में बंद स्थानों में 100 और खुले स्थानों में 250 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति थी. आदेश में यह भी कहा गया है कि अंतिम संस्कार में केवल 20 व्यक्ति ही शामिल हो सकते हैं.

महाराष्ट्र में गुरुवार को संक्रमण के 5368 मामले सामने आए, जो एक दिन पहले सामने आए मामलों से 1468 अधिक हैं. इससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,70,754 हो गई. राज्य में फिलहाल 18,217 एक्टिव केस हैं. वहीं, राज्य में कल ओमिक्रॉन वेरिएंट के 198 नए मामले सामने आए, जिसमें अकेले मुंबई में 190 मामले शामिल हैं. 

वीडियो: मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,671 नए मामले, 46 फीसद बढ़े केस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com