यह ख़बर 23 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

समाजवादी नहीं कहे जा सकते परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले : बेनी

खास बातें

  • सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर हाल में निशाने पर आए केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि ‘परिवारवाद’ को बढ़ावा देने वालों को कभी समाजवादी नहीं कहा जा सकता।
लखनऊ:

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर हाल में निशाने पर आए केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि ‘परिवारवाद’ को बढ़ावा देने वालों को कभी समाजवादी नहीं कहा जा सकता।

उत्तर प्रदेश की सपा सरकार की कथित नाकामियों तथा कानून-व्यवस्था की बदहाली के खिलाफ यहां कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के दौरान वर्मा ने कहा ‘वे लोग जो अपने परिवार के हितों को साधने में लगे हैं उन्हें समाजवादी नहीं कहा जा सकता।’ उन्होंने कहा कि जो लोग अपने तथा अपने परिवार के बारे में ही सोचते हैं वे भला समाज और आम आदमी के हित के बारे में क्या सोचेंगे।

वर्मा ने कहा ‘पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी सही मायने में समाजवादी थे, न कि मुलायम सिंह यादव।’ धरना कार्यक्रम से पहले संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर हाल में की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद के बाद इस्तीफा देने की सम्भावना सम्बन्धी सवाल पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ‘मैं त्यागपत्र क्यों दूं।’ उन्होंने कहा कि वह अगले 20 साल तक राजनीति में सक्रिय रहेंगे और राहुल गांधी के हाथों में सत्ता आए, इसके लिए हमेशा प्रयत्नशील रहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम सिंह यादव के खिलाफ टिप्पणी करने पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पुतला फूंके जाने पर वर्मा ने कहा ‘उन्हें मेरा पुतला जलाने दीजिए, उससे मेरी ही जिंदगी बढ़ेगी।’