यह ख़बर 28 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चालाक और धोखेबाज पार्टी है कांग्रेस : मुलायम सिंह यादव

खास बातें

  • मुलायम सिंह यादव ने होली के दिन कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला। इटावा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चालाक और धोखेबाज है।
यूपी/सैफई:

कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए को बाहर से समर्थन दे रहे सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने होली के मौके पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अपने गांव इटावा में बोलते हुए मुलायम के दिल की बात जुबान पर आ ही गई। उन्होंने कांग्रेस को चालाक, ठग और धोखेबाज कहकर अपनी राह अलग करने के संकेत दे दिए हैं।

लोकसभा चुनाव होने में अभी करीब एक साल बाकी है, लेकिन तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को हकीकत में बदलने में जुटे मुलायम कांग्रेस के खिलाफ अभी से मोर्चा खोल चुके हैं। उधर, कांग्रेस है कि उनके इन बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया से बच रही है।

मुलायम ने कहा, अब चुनाव आ रहा है। कांग्रेस चुनाव को देखते हुए हमेशा एकाध काम कर देती है। थोड़ा कर्ज माफ कर लोगों को बरगलाती है। चालाक, ठग और धोखेबाज है ये पार्टी।

साफ है मुलायम सिंह यादव 2014 के लोकसभा चुनाव से काफी पहले ही सियासी माहौल गर्मा देना चाहते हैं। इस सिलसिले में कांग्रेस के सहयोगी दलों के साथ भी वे पींगें बढ़ाने में लगे हैं ताकि तीसरे मोर्चे को शक्ल दे सकें।

मुलायम तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की बात इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस को बहुमत मिलने वाला है।

कांग्रेसी महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि मुलायम एक वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, तीसरे मोर्चे की बात को लोक जनशक्ति के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने भी खारिज किया हालांकि मौजूदा सियासी समीकरण में उनकी कोई बड़ी भूमिका नहीं है।