काले धन के कुबेरों की कंगाली पर कांग्रेस को कष्ट क्यों : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

काले धन के कुबेरों की कंगाली पर कांग्रेस को कष्ट क्यों : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'कांग्रेस को नोटबंदी का नहीं, कालेधन की नाकेबंदी का आक्रोश'
  • 'पूरा देश कालेधन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में पीएम के साथ'
  • 'कुछ राजनैतिक दल देश के रुख के विपरीत आचरण कर रहे हैं'
नई दिल्ली:

नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध के बीच संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्हें नोटबंदी का नहीं, काले धन की नाकेबंदी का 'आक्रोश' है.

नकवी ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखे अपने पोस्ट में कहा कि नोटबंदी और काले धन के खिलाफ मोदी सरकार के मिशन के विरोध में कांग्रेस का 'पोलिटिकल पाखंड' कालेधन के कुबेरों की 'कंगाली पर कोलाहल' साबित हो रहा है. इस पोलिटिकल पाखंड का पार्टनर बन रहे कुछ राजनैतिक दल जाने-अनजाने में देश के रुख और माहौल के विपरीत आचरण कर रहे हैं और कांग्रेस के 'सियासी शतरंज' का मोहरा बन रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश, समाज का हर तबका भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी के साथ है. यह एक ऐसी लड़ाई है, जिसका देश पिछले लगभग सात दशकों से इंतजार कर रहा था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ जेहाद और जंग, सड़कों पर नारा, राजनैतिक दलों का भाषण और चुनावी घोषणा पत्रों का हिस्सा तो हमेशा रहा है, लेकिन यह हकी़कत में कभी नही बदला. प्रधानमंत्री मोदी ने इसे हकीकत में बदला और अमली जामा पहना कर दिखाया.

उन्होंने कहा कि ऐसा नही है कि इससे पहले किसी एक राजनैतिक दल को भ्रष्टाचार और काले धन से लड़ने का पूर्ण बहुमत नहीं मिला हो, या किसी राजनैतिक दल ने काले धन और भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाने का वादा नहीं किया हो, लेकिन सत्ता में आने के बाद ज्यादातर सरकारें खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंसती गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com