विज्ञापन
This Article is From May 09, 2017

पैसे के लिए मां ने की नाबालिग बेटी की अधेड़ से जबरदस्ती शादी, ऐसे खुला मामला

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, माना जाता है कि और शहरों की तुलना में यहां जागरूकता, शिक्षा और कानून का डर ज्यादा है, लेकिन यहां भी अगर जबरदस्ती एक नाबालिग का ब्याह कर दिया जाए वह भी पहले से शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता से तो क्या कहेंगे?

पैसे के लिए मां ने की नाबालिग बेटी की अधेड़ से जबरदस्ती शादी, ऐसे खुला मामला
मां ने पैसों के लिए नाबालिग लड़की की शादी की
मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, माना जाता है कि और शहरों की तुलना में यहां जागरूकता, शिक्षा और कानून का डर ज्यादा है, लेकिन यहां भी अगर जबरदस्ती एक नाबालिग का ब्याह कर दिया जाए वह भी पहले से शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता से तो क्या कहेंगे?  लेकिन यह सच है और नाबालिग की जबरदस्ती शादी कराने का आरोप किसी और पर नही सगी मां पर लगा है. नाबालिग की शिकायत पर माहिम पुलिस ने मां, पति और काज़ी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले में बलात्कार और पोक्सो की भी धाराएं लगाई हैं. मामला माहिम के नयानगर का है जहां मार्च महीने में मां ने अपनी 13 साल की बीटिया की शादी 40 साल के शख्स के साथ कर दी थी. मां ने बेटी के विरोध को भी दबा दिया और काज़ी को बुलाकर शादी की रस्म पूरी कर बेटी को विदा भी कर दिया. आरोप है कि पति ने वहां उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया और विरोध करने पर मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी.

पुलिस के मुताबिक- एक दिन मौका पाकर नाबालिग पति के घर से भागकर वापस मां के पास आ गई, लेकिन मां उसे वापस पति के पास भेजने के लिए जबरदस्ती करने लगी. पुलिस इंस्पेक्टर मनोहर धनावड़े के मुताबिक- 6 मई को लड़की ने कंट्रोल को कॉल कर मदद मांगी.

कॉल आने के तुरंत बाद माहिम पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर लड़की को छुड़ाया और मामला दर्ज कर मां, पति आसिफ अयूब खान और काज़ी अहमद रज़्ज़ाक के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ़्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक- आरोपी आसिफ की पहले से ही दो शादियों हो चुकी हैं और वह दो बच्चों का पिता भी है. आरोपी मां ने पुलिस को बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है. घर की माली हालत अच्छी नहीं है इसलिए मजबूरी में नाबालिग बेटी की शादी करनी पड़ी. आरोप है कि मां ने शादी के बदले में रुपये लिए हैं. आसिफ पर लगे बलात्कार के आरोप को पुख्ता करने के लिए पुलिस ने उसका डीएनए टेस्ट भी करवाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
पैसे के लिए मां ने की नाबालिग बेटी की अधेड़ से जबरदस्ती शादी, ऐसे खुला मामला
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com