यह ख़बर 20 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश पर पलटवार : संघ ने कहा, हिन्दुत्ववादी क्यों नहीं हो सकता पीएम

खास बातें

  • उधर, जेडीयू नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि अगर गुजरात दंगों के बाद मोदी को बर्खास्त कर दिया गया होता तो 2004 में एनडीए की यह हालत नहीं होती।
लातूर:

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने लातूर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री हिन्दुत्ववादी क्यों नहीं हो सकता। क्या सारे पीएम सेकुलर नहीं रहे हैं।  क्या अब नीतीश कुमार बताएंगे की पीएम पद का उम्मीदवार कैसा हो?

इस बीच जेडीयू खुलकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ आ गया है। जेडीयू नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि अगर गुजरात दंगों के बाद मोदी को बर्खास्त कर दिया गया होता तो 2004 में एनडीए की यह हालत नहीं होती। शिवानंद तिवारी ने यह भी याद दिलाया है कि अटल बिहारी वाजपेयी तब नरेंद्र मोदी की सरकार को बर्खास्त करना चाहते थे।

जेडीयू के हमलों का बीजेपी नेता बलबीर पुंज ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अटल, आडवाणी और मोदी में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी भी अटल की तरह ही सेक्युलर हैं। साथ ही यह सवाल भी किया कि सेक्युलर का सर्टिफिकेट कौन देगा? 

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि एनडीए को वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव से काफी पहले प्रधानमंत्री पद का अपना प्रत्याशी घोषित कर देना चाहिए, और उसे धर्मनिरपेक्ष छवि वाला ही होना चाहिए। यही नहीं बीजेपी नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नरेन्द्र मोदी को लगभग खारिज करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जैसी साफ-सुथरी और उदार छवि वाला होना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन्हीं बयानों से नाराज संघ ने अब खुलकर नरेन्द्र मोदी का समर्थन किया है।