पीएम मोदी के जीवन की अनसुनी कहानियों पर वेबसाइट लांच, स्मृति ईरानी ने कही ये बात...

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की मंत्री ईरानी ने नई वेबसाइट (modistory.in) के ट्विटर हैंडल को साझा किया है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) जी के जिंदगी की कहानी और उनके सार्वजनिक जीवन के कार्यों से जुड़े संस्मरण हैं.

पीएम मोदी के जीवन की अनसुनी कहानियों पर वेबसाइट लांच, स्मृति ईरानी ने कही ये बात...

PM Modi Story Website : पीएम मोदी के जीवन की अनसुनी कहानियों पर वेबसाइट लांच

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जीवन की अनसुनी कहानियों पर एक नई वेबसाइट लांच की गई है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को ये वेबसाइट को लेकर जानकारी दी. इस वेबसाइट को मोदी स्टोरी नाम दिया गया इसमें उन तमाम लोगों के संस्मरण हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की जिंदगी को बेहद करीब से देखा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वेबसाइट में उन तमाम लोगों की जुबानी प्रधानमंत्री के बारे में बताया गया है, जो किसी न किसी वक्त प्रधानमंत्री से मिले हों या उनके साथ काम किया गया हो. इस वेबसाइट में तमाम लेख, तस्वीरें ऑडियो-वीडियो विजुअल भी हैं, जो पीएम मोदी की जिंदगी के उन यादगार लम्हों (memorabilia) के बारे में रोशनी डालती हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नहीं है.

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की मंत्री ईरानी ने नई वेबसाइट (modistory.in) के ट्विटर हैंडल को साझा किया है. उन्होंने कहा, "धैर्य और अनुग्रह की कहानियां ... व्यक्तिगत बैठकों के जादुई यादें, बातचीत जो एक मिलनसार व्यक्ति, एक निर्णायक राजनीतिक व्यक्तित्व को दर्शाती हैं ... अब तक की अनकही, अनसुनी कहानियां." युवा मामलों एवं खेलकूद मंत्रालय के मंत्री ने लिखा, वालंटियर की इस अनोखी पहल के बारे में जरूर पढ़ें,  इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Anurag Thakur) जी के जिंदगी की कहानी और उनके सार्वजनिक जीवन के कार्यों से जुड़े संस्मरण हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के डॉक्टर अनिल रावल ने लिखा, 1980 में पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान जब उन्होंने पूछा था कि कौन सी बात उन्हें समाज के दबे-कुचले लोगों के उत्थान के लिए प्रेरित करती है, तो उन्होंने झुग्गी में रह रहे एक स्वयंसेवक के घर भोजन करने का वाकया याद दिलाया. वहां उन्हें एक बाजरे की रोटी और एक कटोरी में दूध दिया गया. बगल में उनका लड़का दूध के कटोरे की ओर निहार रहा था. पूरा माजरा भांपते हुए उन्होंने रोटी खाई और दूध छोड़ दिया. बाद में वो लड़का एक सांस में ही सारा दूध एक बार में पी गया. रावल के मुताबिक, मोदी ने कहा कि तभी से उन्होंने गरीबों के लिए जीवन समर्पित करने का प्रण लिया था.