यह ख़बर 06 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के पास पर्याप्त सुरक्षा, राजीव गांधी को नहीं मिला था एक सब इंस्पेक्टर भी : सरकार

नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीजेपी ने सरकार से अपने पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए पुख्ता सुरक्षा की मांग की है। बीजेपी के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि नरेंद्र मोदी को पूरी सुरक्षा दी जानी चाहिए। वह आतंकियों के निशाने पर हैं, यह बात सरकार जानती है, तब भी कुछ नहीं किया गया।

इस पर गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का उदाहरण देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा, जिनकी हत्या 1991 में की गई थी।

सिंह ने कहा कि मैं एनडीए को बताना चाहता हूं कि जब वे सत्ता में थे तब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सुरक्षा के लिए एक सब इंस्पेक्टर भी नहीं दिया गया था। शायद इसीलिए उन्होंने अपनी जान गंवा दी।

दरअसल, 1991 में द नेशनल फ्रंट की सरकार सत्ता में थी, जिसे बाहर से बीजेपी का समर्थन मिल रहा था।

गौरतलब है कि पटना में हुए धमाके के बाद बीजेपी ने अपने पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।

भाजपा ने कहा है कि पटना में उसकी रैली के दौरान हुए सिलसिलेवार विस्फोट प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के अन्य नेताओं को समाप्त करने का एक प्रयास था।

पार्टी ने केंद्र और बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार दोनों पर खुफिया चूक के अलावा इस आयोजन के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने में ढिलाई और घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि यह रैली में मौजूद भाजपा नेताओं को समाप्त करने की कोशिश थी। यह रैली में मौजूद लोगों को गंभीर चोट पहुंचाने की एक कोशिश थी। अगर नेताओं और श्रोताओं ने असाधारण संयम से काम नहीं लिया होता, तो वहां भगदड़ मच सकती थ