यह ख़बर 23 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी सरकार का मंत्र 'विलंब नहीं, निर्णय में' : जावड़ेकर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 'विलंब नहीं, निर्णय' में भरोसा करती है। उन्होंने कहा कि सरकार अड़चनें पैदा नहीं करेगी और उद्यमिता एवं उद्योग को प्रोत्साहन देगी।

मीडिया एवं मनोरंजन क्षेत्र के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि उपभोक्ताओं के कल्याण के लिए सरकार एवं उद्योग को मिलकर काम करना चाहिए।

जावड़ेकर ने एसोचैम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'वितरण के मुद्दे हैं। कराधान के मुद्दे हैं..लेकिन इसी के लिए तो मोदी नीत सरकार है। मंत्र क्या है? मंत्र है..विलंब नहीं, निर्णय।' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वह 'विलंब' शब्द को हटा दें। उन्होंने हमसे विलंब शब्द हटा देने को कहा है। विलंब शब्द को अब हटाया जा रहा है।'

वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे जावड़ेकर ने कहा, 'हम यहां सुविधा प्रदान करने के लिए आए हैं। सरकार की भूमिका उद्योग के लिए अड़चने पैदा करने की नहीं है। मेरा मानना है कि हमारा काम उद्यमिता को प्रोत्साहन देना है।' बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकों के कल्याण की बात को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जावड़ेकर ने कहा, 'हम, उद्योग एवं सरकार दोनों को अंतिम उपभोक्ता के बारे में सोचना होगा। सरकार एवं उद्योग को आम नागरिक के बारे में सोचना होगा तथा उस लक्ष्य के लिए हम भागीदार हैं। हम सुविधा प्रदाता हैं।'