अज़ान VS हनुमान चालीसा: MNS के विरोध के बीच अब BJP के सबसे अमीर नेता ने दिया फ्री लाउडस्पीकर का ऑफर

महाराष्ट्र बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने मुफ्त में लाउडस्पीकर देने का ऐलान किया है. सबसे अमीर नेताओं में शामिल मोहित कंबोज ने ट्वीट कर लिखा है कि "जिस किसी को भी मंदिर में लाउडस्पीकर लगाना है, वे हमसे मुफ्त में मांग सकता है.

अज़ान VS हनुमान चालीसा: MNS के विरोध के बीच अब BJP के सबसे अमीर नेता ने दिया फ्री लाउडस्पीकर का ऑफर

इससे पहले मुंबई बीजेपी ने भी मांग की थी कि मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाए जाएं.

मुंबई:

महाराष्ट्र बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने मुफ्त में लाउडस्पीकर देने का ऐलान किया है. सबसे अमीर नेताओं में शामिल मोहित कंबोज ने ट्वीट कर लिखा है कि "जिस किसी को भी मंदिर में लाउडस्पीकर लगाना है, वे हमसे मुफ्त में मांग सकता है. सभी हिंदुओं की एक आवाज होनी चाहिए! जय श्री राम! हर हर महादेव!". ये प्रस्ताव ऐसे समय पर दिया गया है, जब बीजेपी और राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही हैं.

इसी मांग के चलते महाराष्ट्र के कई हिस्सों में MNS नेताओं की ओर से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा भी बजाई जा रही है. हाल ही में MNS प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने की मांग की थी. राज ठाकरे ने अपनी गुड़ी पड़वा रैली में चेतावनी देते हुए शनिवार को कहा था कि अगर मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए. तो वे हनुमान चालीसा बजाएंगे. जिसके बाद उनकी पार्टी के नेताओं की ओर से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई गई है. इससे पहले मुंबई बीजेपी ने भी मांग की थी कि मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाए जाएं.

बीजेपी ने MNS प्रमुख राज ठाकरे की इस मांग का स्वागत भी किया है. बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने कहा था कि जो कोई भी हनुमान चालीसा बजाएगा, उसे वह लाउडस्पीकर उपलब्ध कराएंगे. बता दें कि जल्द ही बीएमसी चुनाव होने वाले हैं और उससे ठीक पहले बीजेपी और MNS की ओर से हिंदुत्व कार्ड खेला जा रहा है. ये दोनों पार्टियां शिवसेना को घेरने की कोशिश कर रही हैं. दरअसल मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर न लगाने की मांग मूल रूप से बाल ठाकरे द्वारा की गई थी.

वहीं इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री का बयान भी आया है. उनका कहना है कि समाज में फूट पैदा करने के लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं. जबकि समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी ने भी हाल ही जूस सेंटर शुरू किया है. उन्होंने कहा है कि इस जूस सेंटर में मुसलमान हनुमान चालीसा बजाने वाले लोगों का स्वागत करेंगे.

VIDEO: दक्षिण दिल्‍ली के मेयर का नवरात्र में मीट की दुकानें बंद रखने का आदेश, जानिए क्‍या दिया तर्क


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com